दीवार पर चढ़ नहीं पा रहा था नेवला, तो साथी ने ऐसे की उसकी मदद, लोगों को सिखाया जिंदगी का सबक - देखें Video

सोशल मीडिया पर अक्सर कई ऐसे वीडियोज सामने आते हैं, जो हमें इंसानियत और जिंदगी के सबक सिखा जाते हैं. यह वीडियो नेवले का है, जिसमें दीवार पर चढ़ने में उसके साथी उसकी मदद करते नजर आ रहे हैं.

दीवार पर चढ़ नहीं पा रहा था नेवला, तो साथी ने ऐसे की उसकी मदद, लोगों को सिखाया जिंदगी का सबक - देखें Video

दीवार पर चढ़ नहीं पा रहा था नेवला, तो साथी ने ऐसे की उसकी मदद

सोशल मीडिया पर अक्सर कई ऐसे वीडियोज सामने आते हैं, जो हमें इंसानियत और जिंदगी के सबक सिखा जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें जानवरों ने इसानों को एक बड़ा सबक दिया है. यह वीडियो नेवले का है, जिसमें दीवार पर चढ़ने में उसके साथी उसकी मदद करते नजर आ रहे हैं.

देखें Video:

इस वीडियो को आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘सब के लिए एक, सभी के लिए एक'. वीडियो में आप देखेंगे कि एक दीवार पर कुछ नेवले हैं और नीचे की ओर एक अकेला नेवला नजर आ रहा है. नीचे खड़ा नेवला बार-बार दीवार पर चढ़ने की कोशिश कर रहा है. उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वह भी अपने साथियों के पास जाना चाहता है. लेकिन, कोशिश के बावजूद वह दीवार पर चढ़ नहीं पा रहा है. उसके साथ-साथ उसके साथी भी उसे दीवार पर चढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह नीचे गिर जा रहा है. लेकिन, तभी एक नेवला अपने मुंह से पकड़कर से ऊपर की ओर खींच लेता है और वह दीवार पर चढ़ जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. यह वीडियो लोगों को मुश्किल वक्त में एक दूसरे की मदद करने का सबक सिखाता है. वीडियो देखने के बाद हम सभी को यही सीख मिलती है कि मुश्किल वक्त में हमें कभी किसी का साथ नहीं छोड़ना चाहिए और सकी हर तरह से मदद करनी चाहिए.