मछुआरे को मिली विशाल झींगा मछली, 100 साल की उम्र का किया दावा

अमेरिका में एक मछुआरे ने हाल ही में एक झींगा मछली पकड़ी है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि वह 100 साल पुरानी है.

मछुआरे को मिली विशाल झींगा मछली, 100 साल की उम्र का किया दावा

इससे पहले कभी नहीं देखी होगी ऐसी मछली, देखें ये Viral Video

100 years old lobster: कुछ समुद्री जीव हमें बहुत अद्भुत और मनमोहक लगते हैं और उनकी दुनिया भी बेहद खूबसूरत होती है. अक्सर इस दुनिया के बारे में हमें कुछ न कुछ दिलचस्प पता चलता रहता है. कई मछुआरे इन मछलियों और समुद्री जीवों को पकड़ते हैं और पूरी दुनिया से रूबरू करवाते हैं. कुछ इसी तरह से एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक अमेरिकी मछुआरा यह दावा करता नजर आ रहा है कि उसने जिसे पकड़ा है, वो दुनिया की सबसे बड़ी झींगा मछली है. उसने इसके साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. आइए आपको भी दिखाते हैं क्या है इस वायरल वीडियो में खास.

यहां देखें वीडियो 

देखें जायंट छींगा मछली

इंस्टाग्राम पर जैकब नोल्स नाम के अमेरिकी फिशरमैन ने इसका वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने कहा कि, 'ये संभवत: अब तक की सबसे बड़ी झींगा मछली है, जिसे हमने पकड़ा है.' इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहले यह शख्स झींगा मछली को पकड़ता हुआ कैमरे में दिखा रहा है, फिर इसके पंजों को खोलता है और कहता है कि ये वाकई सबसे बड़ी जॉइंट फिश है, इसके बाद झींगा मछली को नीचे रखकर चलाता हुआ भी नजर आ रहा है और दिखा रहा है कि अब भी जिंदा है और फिर वो उसे पानी में छोड़ देता है. सोशल मीडिया पर इस बेहद इंटरेस्टिंग और जबरदस्त वीडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं.

देखते ही देखते मुंह में समा गई कोल्ड ड्रिंक कैन, Guinness World Records को भी करना पड़ा यह काम

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

नोल्स ने बताया कि, उनके छोटे पंजों के कारण ही वो झींगा मछली को पकड़ने में सक्षम थे. उन्होंने कहा कि वो अपने परिवार में चौथी पीढ़ी के मछुआरे हैं. यह बहुत अधिक संभव है कि 100 साल पुरानी लॉबस्टर फिश को उनके ही परिवार द्वारा ही पकड़ा गया होगा. सोशल मीडिया पर नोल्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसे अब तक हजारों लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं, एक यूजर ने उनके वीडियो पर कमेंट कर लिखा कि, 'यह वाकई अद्भुत है.' एक और यूजर ने कहा कि, '100 वर्ष या 1000 वर्ष महत्वपूर्ण नहीं है, ये हमारा खाना होगा.'

देखें वीडियो- शिल्पा शेट्टी ने फैंस के साथ मनाया जन्मदिन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com