Video: इस शख्स ने कर दिया कमाल! साइकिल से ही निकल पड़ा है हजारों KM दूर हज यात्रा के लिए

सोशल मीडिया पर एक शख्स के जज्बे को देखकर हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है. वीडियो में दिख रहा शख्स साइकिल पर सवार होकर हज यात्रा के लिए जाते देखा जा रहा है.

Video: इस शख्स ने कर दिया कमाल! साइकिल से ही निकल पड़ा है हजारों KM दूर हज यात्रा के लिए

साइकिल से ही हज यात्रा करने निकला यह शख्स, देखें Video

हर मुसलमान का यह ख्वाब होता है कि वह अपनी जिंदगी में एक बार हज (Hajj) पर जरूर जाए. इस्लाम में भी हज को ज़रूरी बताया गया है. उनकी इसी चाहत के चलते कई बार कुछ लोग हज करने के लिए कठिन से कठिन राह पार करने के लिए भी तैयार हो जाते हैं. इसका अंदाजा हाल ही वायरल हुए इस वीडियो से लगाया जा सकता है, जिसमें एक अफगानी (Afghan Man Hajj Yatra On Cycle) शख्स को साइकिल पर सवार होकर हज यात्रा के लिए जाते देखा जा रहा है. 

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम नूर अहमद बताया जा रहा है, जो कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के रहने वाले हैं. दुनियाभर के मुसलमानों के लिए  नूर अहमद एक प्रेरणा के तौर पर देखे जा रहे हैं. उनके इस जज्बे को देखकर हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है. बताया जा रहा है कि नूर अहमद ने हज यात्रा को करने के लिए साइकिल (Cycle) का इस्तेमाल करने का फैसला लिया है. बता दें कि अफगानिस्तान से सऊदी अरब का रास्ता साढ़े चार हज़ार किलोमीट से भी लंबा है. इतने लंबे रास्ते को साइकिल से पार करना अपने आप में एक बड़ी चुन्नौती है.

पिता ने बेटे को दिया ऐसा सरप्राइज कि फफक-फफक कर रो पड़ा बेटा

सोशल मीडिया (Social Media) पर उनका वीडियो देखने के बाद लोग उनके इस फैसले को सराहा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगान सरकार ने नूर अहमद के इस फैसले को देखते हुए उन्हें एक हवाई टिकट की पेशकश की है, ताकि वे आराम से यात्रा कर सकें, लेकिन उन्होंने अफगान सरकार के इस फैसले को नामंजूर कर दिया है. हालांकि एनडीटीवी इस बात की पुष्टि नहीं करता है. इंटरनेट प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है.
 

देखें वीडियो- कियारा आडवाणी डांस क्लास के बाहर हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com