दिव्यांग मालिक का 'सारथी' बना यह कुत्ता, वफादारी देख आंखें हो जाएंगी नम

Dog Viral Video: हाल ही में वायरल हो रहा एक वीडियो इन दिनों हर किसी को इमोश्नल कर रहा है. वीडियो में मालिक के प्रति कुत्ते की वफादारी देखकर आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी.

दिव्यांग मालिक का 'सारथी' बना यह कुत्ता, वफादारी देख आंखें हो जाएंगी नम

दिव्यांग मालिक का सहारा बना यह कुत्ता, व्हीलचेयर को लगाता है धक्का

Dog Pushing Wheelchair: यूं तो जानवरों और इंसानों के बीच एक बेहद खूबसूरत रिश्ता होता है, जिसके कई वीडियोज सोशल मीडिया पर आए दिन देखने को मिल जाते हैं. कहते हैं कि जानवरों में सबसे ज्यादा वफादार कुत्ता होता है, जो इंसानों के भी काफी करीब होता है. शायद यही वजह है कि ज्यादातर लोग कुत्ता पालना पसंद करते है. कई बार मालिक और कुत्ते (Dogs And Humans Relationship) के बीच एक अलग ही रिश्ता देखने को मिलता है. वे समय-समय पर गुस्सा भी जताते है और प्यार भी, इसका अंदाजा आप हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं, जिसमें मालिक के प्रति कुत्ते की वफादारी देखकर आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी, इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो वाकई लोगों के दिलों को छू रहा है.  

यहां देखें वीडियो

हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) में एक कुत्ते की वफादारी लोगों का दिल जीत रही है. वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगया जा सकता है कि कुत्ते भी इंसानों के प्रति संवेदनाएं रखते हैं और उनकी मदद करते हैं. वीडियो में एक कुत्ते को अपने दिव्यांग मालिक की मदद (Dog Helping Disable Owner) करते देखा जा रहा है, जो वाकई में काबिल-ए-तारीफ है. 

वीडियो (Viral Video) की शुरुआत में देखा जा सकता है कि एक दिव्यांग व्यक्ति व्हीलचेयर पर बैठा हुआ है. इस व्हीलचेयर को उसका पालतू कुत्ता पीछे से धक्का लगा रहा है. वीडियो में आप आगे देखेंगे कि, ट्रैफिक लाइट जब लाल होती है तो कुत्ता झट से अपने मालिक को लेकर वहां खड़ा हो जाता और जैसे ही ट्रैफिक लाइट लाल से हरी होती है, वो फौरन धक्का मारकर मालिक को सड़क पार ले जाता है. कुत्ते का यह वीडियो इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर यह वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 4.57 लाख बार देखा जा चुका है. वहीं 11 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे पसंद किया है. वीडियो देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'कुत्ते वाकई बहुत शानदार होते हैं.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'कुत्ते इस बात को जानते हैं कि इंसानों की जिंदगी में उनकी क्या कीमत है.'

* ""VIDEO: मां के साथ लुका छिपी खेलते नजर आए टाइगर के बच्चे, यूजर्स बोले- 'Cuteness Overloaded'
* ''सांप और कुत्ते के बीच हुई भयानक लड़ाई, रोंगटे खड़े कर देगा Video
* "हाथ से सैंडविच छीनकर बाज़ हुआ फुर्र, कैमरे में कैद हो गई बाज की 'चोरी'

देखें वीडियो- नेहा शर्मा और आयशा शर्मा को मुंबई में एक साथ किया स्‍पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com