हाथी की तरह दिखाई देता है यह द्वीप, वीडियो में शानदार नजारा देख कंफ्यूज हुई पब्लिक

वायरल हो रहे इस वीडियो को पहली नजर में देखकर आप भी कंफ्यूज हो जाएंगे. वीडियो देखने में ऐसा लग रहा है मानो, जैसे कोई विशालकाय हाथी पानी में बैठा हो, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है.

हाथी की तरह दिखाई देता है यह द्वीप, वीडियो में शानदार नजारा देख कंफ्यूज हुई पब्लिक

प्रकृति कई बार किसी अजूबे से कम नहीं लगती. नेचर की खूबसूरती इसी में छिपी है कि, वो अपने अंदर ढेरों खूबसूरत रंगों और आकारों को छिपाए हुए हैं. ऐसे ही एक खूबसूरत और रहस्यमयी चट्टान का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो को पहली नजर में देखकर आप भी कंफ्यूज हो जाएंगे. वीडियो को देखकर ऐसा लगता है मानो, जैसे कोई विशालकाय हाथी पानी में बैठा हो, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है.

‘हाथी या चट्टान'

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर Enezator नाम के अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में एक खूबसूरत पहाड़ी नजर आती है और इसके नीचे कल-कल कर नीला पानी बहता दिखाई देता है. इस पहाड़ी का आकार आपको कंफ्यूज कर देगा, इसे पहली नजर में देखकर ऐसा लगता है, जैसे कोई विशालकाय हाथी पानी में बैठा हों. इस पहाड़ी का आकार एकदम हाथी जैसा नजर आता है, सूंड से लेकर कान और आंखें सब एकदम हाथी जैसे दिखते हैं.

हेइमेई द्वीप पर है ‘एलिफेंट रॉक'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ये एलिफेंट रॉक का वीडियो है, जो वेस्टमैन द्वीप समूह में हेइमेई द्वीप पर एक नेचुरल रॉक है. यह एल्डफेल के ज्वालामुखी विस्फोट से बनी बेसाल्ट चट्टान से बना है. ट्विटर पर इस वीडियो पर 76 हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, यह चट्टान किस जानवर की तरह दिखता है. वीडियो पर कमेंट कर ज्यादातर लोगों ने इसे हाथी जैसा बताया. हालांकि, कुछ लोगों ने इसे भालू और बिल्ली जैसा भी बताया.