इस देश में ऐसे साफ होते हैं Public Toilet, देख लोगों ने की भारत में भी इसे लगाने की मांग

Trending Video: इंटरनेट पर पब्लिक टॉयलेट का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग अब भारत में भी इसे लगाने की मांग कर रहे हैं.

इस देश में ऐसे साफ होते हैं Public Toilet, देख लोगों ने की भारत में भी इसे लगाने की मांग

Self Cleaning Toilet In Paris : दुनिया के हर कोने में पब्लिक टॉयलेट्स का इस्तेमाल खूब होता है. ऐसे में इन टॉयलेट्स को लेकर जो सबसे खराब बात है, वो ये कि इनकी सफाई का खास ध्यान नहीं दिया जाता. वहीं जो शौचालय निशुल्क होते हैं, उनमे से कई की हालत तो बद से बदतर होती है, लेकिन कई जगहें ऐसी भी हैं, जहां साफ-सफाई पर खास ध्यान दिया जाता है. हाल ही में इंटरनेट पर एक ऐसे ही पब्लिक टॉयलेट का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पब्लिक टॉयलेट्स को साफ करने के लिए खास तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है.

वायरल हो रहा यह वीडियो फ्रांस की राजधानी पेरिस का बताया जा रहा है, जिसे देखकर लोग कह रहे हैं कि भारत में भी यह टेक्नोलॉजी जल्द ही आनी चाहिए. हमारे यहां के वॉशरूम इसी तरह साफ होने चाहिए. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे पब्लिक टॉयलेट अपने आप ही साफ हो जाता है. यही वजह है कि, लोग इस वीडियो को देखने के बाद अब भारत में भी इसे लगाने की मांग कर रहे हैं. यूं तो दुनिया के दूसरे देशों में पब्लिक टॉयलेट्स (Self cleaning public toilet) की साफ-सफाई पर खास ध्यान दिया जाता है, लेकिन वीडियो में इस्तेमाल किया गया टॉयलेट की सफाई का ये तरीका यकीनन कमाल है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि, टॉयलेट रूम में कैमरा लगाया गया है, जिसमें टॉयलेट के दरवाजे खुद से खुलते और बंद होते नजर आ रहे हैं. आगे आप देखेंगे कि, कैसे टॉयलेट का कंमोड खुद से ही एक फोल्ड होकर क्लीन हो जाता है. यही नहीं पानी के तेज बहाव से टॉयलेट का फर्श अपने आप ही पल भर से साफ हो जाता है. देखा जा सकता है कि, टॉयलेट का फर्श नेट का बना हुआ है, यही वजह है कि, इसमें पानी रुकता नहीं है और खुद से बह कर निकल भी जाता है. सोशल मीडिया पर इस तकनीक की खूब सराहना की जा रही है. X पर इस वीडियो को @HowThingsWork नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसके कैप्शन में लिखा है, पेरिस में स्वयं सफाई करने वाला सार्वजनिक शौचालय इसी तरह काम करता है. इस वीडियो को अब तक अब तक 14.5 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

ये Video भी देखें: Lok Sabha Election: चुनाव प्रचार में जुड़ते Influencer कुछ नए रंग घोलेंगे इस चुनाव में !

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com