बैंक से पैसे निकालते समय इस बात का रखें ध्यान, IPS ने बताया- कैसे सील बंद गड्डी से निकाल लिए जाते हैं नोट - देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि नोटों की बंद गड्डी से भी कैसे नोट निकाल लिए जाते हैं और पता भी नहीं लगता.

बैंक से पैसे निकालते समय इस बात का रखें ध्यान, IPS ने बताया- कैसे सील बंद गड्डी से निकाल लिए जाते हैं नोट - देखें Video

बैंक से पैसे निकालते समय इस बात का रखें ध्यान

जब भी हम बैंक से पैसे निकालते हैं या किसी से पैसे लेते हैं, तो नोटों की गड्डी बंधी देख हम उसे गिनना जरूरी नहीं समझते. क्योंकि हम सोचते हैं कि गड्डी तो पूरी तरह से बंद है, भला इसमें नोट कम कैसे हो सकते हैं. लेकिन, अगर आप ऐसा सोच रहे हैं, तो देखिए कहीं आपसे गलती न हो जाए. क्योंकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि नोटों की बंद गड्डी से भी कैसे नोट निकाल लिए जाते हैं और पता भी नहीं लगता.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है. उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘कृपया गड्डी के नोट जरूर गिनें. लोग इस आसान सी ट्रिक का इस्तेमाल करके उसमें से नोट निकाल सकते हैं.' इस वीडियो को अबतक 1 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को देखने के बाद तो जैसे लोगों की आंखे खुल गईं हैं. क्योंकि ऐसा तरीको तो जल्दी किसी के दिमाग में आ ही नहीं सकता.

देखें Video:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


38 सेकेंड की इस वीडियो क्लिप में आप देख सकते हैं कि एक शख्स हाथ में नोट की गड्डी और एक पेन लिए हुए है. पंजाबी भाषा में बोलते हुए वो कह रहा है कि हम सभी जब बैंक से नोटों की गड्डी निकालते हैं, तो उनपर लगी सील देखकर यही समझते हैं कि पैसे पूरे होंगे. फिर वो शख्स पेन की मदद से गड्डी की सील खोले बिना उसमें से नोट निकालने की ट्रिक बताता है. और लोगों से कहता है कि जब भी हम सील बंद नोट की गड्डी लें तो उन्हें जरूर गिन लें.