पाकिस्तान से करते हैं नफरत तो जरूर देखिए यह वीडियो, शायद बदल जाए आपकी सोच

पाकिस्तान से करते हैं नफरत तो जरूर देखिए यह वीडियो, शायद बदल जाए आपकी सोच

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि सिख को गैर मुस्लिम होने के चलते पाकिस्तान छोड़ने को कह रहा है.

खास बातें

  • पाकिस्तान के कट्टरपंथ की छवि को बदलने वाला वीडियो वायरल
  • वीडियो में सिख शख्स को गैर मुस्लिम होने के चलते देश छोड़ने को कहा जाता है
  • सिख शख्स के बचाव में खड़े हो जाते हैं पाकिस्तानी मुस्लिम लोग
नई दिल्ली:

पाकिस्तान अक्सर आतंकवाद, बम विस्फोट, विरोध-प्रदर्शन, गैर मुस्लिमों के साथ भेदभाव आदि खबरों को लेकर सुर्खियों में रहता है. ऐसे कम ही मौके होते हैं कि जब पाकिस्तान का नाम किसी अच्छे काम को लेकर मीडिया आता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडिया पाकिस्तान के लोगों की एक अलग ही छवि पेश कर रहा है. यह वीडियो संदेश देने की कोशिश कर रहा है कि पाकिस्तान में केवल कट्टरपंथी ही नहीं, मानवता के धर्म को मानने वाले लोग भी रहते हैं. टीवी चैनल की ओर से तैयार किए गए इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक सिख को जब गैर मुसलमान होने के चलते देश छोड़ने के लिए कहा जाता है तो वहां के लोग कैसे उसके साथ खड़े हो जाते हैं, उसे अपना भाई बताते हैं.


इस वीडियो में पगड़ी पहने हुए एक पंजाबी शख्स अलग-अलग सड़कों पर खड़ा हो जाता है. तभी वहां एक युवक आता है और उसे गैर मुस्लिम होने के चलते देश छोड़ने को कहता है. ये सब देखकर वहां राह चलते लोग आ जाते हैं और सिख युवक को भाई बताकर उसे सम्मान के साथ पाकिस्तान में रहने को कहते हैं. लोग उसे भरोसा दिलाते हैं कि पाकिस्तान में हर जाति, हर धर्म के लोगों का सम्मान है. एक जगह तो सिख को परेशान करने वाले युवक के साथ मुस्लिम सिख धक्का-मुक्की करने लगता है. वह कहता है कि इस्लाम हमें मानवता से प्यार करना सिखाता है.

इस वीडियो को वकास शाह नाम के एक पाकिस्तानी यूट्यूब ब्लॉगर ने बनाया है. इसे पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वकास का कहना है कि ये वीडियो वीडियो पाकिस्तानी समाज की एक अच्छी तस्वीर पेश करता है.

मालूम हो कि पाकिस्तान में आए दिन अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार की खबरें आती रहती हैं. पाकिस्तान के कई अल्पसंख्यक गैर कानूनी तरीके से भारत में आकर बस जाते हैं. पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी कई बार आश्वासन दे चुके हैं कि उनके देश में किसी भी हिंदू या दूसरे अल्पसंख्यक समाज से आने वाले को परेशान नहीं किया जाएगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com