पढ़ाई के लिए रोज़ सुबह अख़बार बेचता है ये लड़का, कहता है- पढ़ाई ज़रूरी है

ये बच्चा तेलंगाना का है. इसकी ज़िद है कि दुनिया में अपना नाम रौशन करे, इसके लिए दिन रात मेहनत भी कर रहा है. रोज़ सवेरे लोगों के घरों में अख़बार डालता है, फिर पढ़ाई करता है. अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कमाई के साथ साथ पढ़ाई भी कर रहा है. 

पढ़ाई के लिए रोज़ सुबह अख़बार बेचता है ये लड़का, कहता है- पढ़ाई ज़रूरी है

वीडियो तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव ने ट्विटर पर शेयर किया.

लाख मुश्किलें हो, मगर जिसे जीतना होता है, वो जीत ही जाता है. अपनी मंज़िल को पाने के लिए कुछ इतने समर्पित होते हैं कि दूसरे के लिए उदाहरण बन जाते हैं. ऐसे लोग अपनी मेहनत और लगन से इताहिस रच देते हैं. आइए आज हम आपको एक ऐसे लड़के की कहानी बताएंगे जिसे जानकर आप भी इसके दीवाने हो जाएंगे. ये बच्चा तेलंगाना का है. इसकी ज़िद है कि दुनिया में अपना नाम रौशन करे, इसके लिए दिन रात मेहनत भी कर रहा है. रोज़ सवेरे लोगों के घरों में अख़बार डालता है, फिर पढ़ाई करता है. मतलब ये है कि अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कमाई के साथ साथ पढ़ाई भी कर रहा है. 


इस बच्चे का नाम जय प्रकाश है. ये तेलंगाना के जगतियल का रहने वाला है. जय प्रकाश रोज़ सुबह लोगों के घरों में अख़बार डालने का काम करता है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो देखें

इस वीडियो को तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर शेयर किया है. शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है- जगतियल शहर की इस वीडियो ने दिल जीत लिया. सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले इस बच्चे का नाम जय प्रकाश है. इस बच्चे में जो कॉन्फिडेंस और सही सोच है, वो काबिलेतारीफ़ है. राव आगे लिखते हैं कि बच्चा कहता है -काम करते-करते पढ़ाई करने में क्या हर्ज़ है. इससे उसका भविष्य सुरक्षित रहेगा.

वीडियो देखें- जितना सम्मान कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर को दिया उतना किसी को नहीं मिला : रणदीप सुरजेवाला


इस वीडियो में जय प्रकाश तेलुगु में बात कर रहा है. इस बच्चे से पूछा गया कि क्या कर रहे हो, तो जवाब में इसने बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी भी कर रहा हूं. इसमें कोई हर्ज़ नहीं. देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो गया. अभी तक इस वीडियो को 2 लाख से ज़्यादा लोगों ने देखा है. वहीं इस वीडियो को 3.5 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जय प्रकाश का आत्मविश्वास देखकर लोग गदगद हैं. इस वीडियो पर कई बेहतरीन कमेंट्स आ रहे हैं. एक यूज़र ने कहा है- ये बच्चा आगे चलकर कलाम बनेगा. वहीं दूसरे यूज़र ने लिखा है- बहुत सुंदर. आपको ये वीडियो कैसा लगा? कमेंट करके बताइएगा.