विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2022

तूफान में खतरनाक ढंग से लैंड करते दिखे हवाई जहाज, वीडियो में देखें डरावना नजारा

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट (Heathrow Airport) पर बड़े जेट हवाई जहाजों की लैंडिंग की कवरेज का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. यह कवरेज बिग जेट टीवी (Big Jet TV) की ओर से की गई. बिग जेट टीवी नियमित रूप से हवाई जहाजों की लैंडिंग (Landing of planes) को लाइव कवर करता है.

तूफान में खतरनाक ढंग से लैंड करते दिखे हवाई जहाज, वीडियो में देखें डरावना नजारा
तूफान में हवाई जहाज की लैंडिंग के कई वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं.
नई दिल्ली:

हवाई यात्रा हमेशा ही मजेदार होती है, इसलिए हर कोई हवा में उड़ने का ख्वाब देखता रहता है. अक्सर आसमान में उड़ते जहाज लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच ही लेते हैं. लेकिन क्या आपने कभी रेड अलर्ट (Red Alert) वाले तूफान के बीच हवाई जहाज को लैंड (Land) करते हुए देखा है? तेज हवाओं के बीच किसी बड़े जेट विमान (Jet Plane) की हवाई हड्डे (Airport) पर लैंडिंग करना किसी को रोमांच का अनुभव करा रहा है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो कि इस नजारे को देख डर भी गए.

असल में यह अनुभव किसी भी बड़े एडवेंचर से कम नहीं है. दुनिया भर के लाखों लोगों ने शुक्रवार को यह अनुभव लिया है. ब्रिटेन में इस समय खतरनाक यूनिस तूफान (Storm Eunice) को लेकर रेड अलर्ट किया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार यह तूफान 32 वर्षों में सबसे खतरनाक तूफान माना जा रहा है. इस तूफान में हवा की रफ्तार 100 मील प्रति घंटा तक जाने का अनुमान जताया गया है. इससे लोगों की जिंदगी भी प्रभावित होने की बात कही गई. यहां तक की लोगों के घरों की छतें उड़ जाने का भी खतरा है.

इसी तूफान के बीच लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट (Heathrow Airport) पर बड़े जेट हवाई जहाजों की लैंडिंग की कवरेज का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. यह कवरेज बिग जेट टीवी (Big Jet TV) की ओर से की गई. बिग जेट टीवी नियमित रूप से हवाई जहाजों की लैंडिंग (Landing of planes) को लाइव कवर करता है. लेकिन यूनिस तूफान के बीच हुई लैंडिंग की कवरेज वायरल हो गई है. हवाई जहाजों की लैंडिंग को इस चैनल पर करीब 2 लाख लोगों ने लाइव देखा है.

तूफान के दौरान कई हवाई जहाज तो ऐसे थे, जिन्हें लैंड करने में काफी दिक्कतें पेश आई और वे एक बार में एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर सकें. हीथ्रो एयरपोर्ट पर हवाई जहाजों की लैंडिंग (Landing) बिग जेट टीवी ने बाकायदा कॉमेंट्री के साथ कवर किया है. जमीन पर उतरने के लिए हवाई जहाज काफी संघर्ष करते दिखाई दिए. एक बड़े हवाई जहाज को लैंड कराना अपने आप में एक बड़ा काम है. वहीं खराब मौसम इसे और मुश्किल बना देता है.

ये भी पढ़ें: मैकेनिक ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर, शादियों के लिए होने लगी बुकिंग

रेड अलर्ट वाले मौसम के बीच हवाओं के तेज के थपेड़े पायलट की मुसीबत कई गुना बढ़ा देती है. आपको भी ये वीडियो देखने के बाद अंदाजा हो जाएगा कि खराब मौसम में हवाई जहाज पर नियंत्रण रखने के लिए कितनी मशक्कत करनी पड़ती है. देखते ही देखते यह कवरेज वायरल हो गई और सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा होने लगी. इस वीडियो को भारत के मशहूर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने भी अपने सोशल मीडिया अकांउट से शेयर किया है.

ये भी देखें; 'गहराइयां' में अंतरंगता को कभी मार्केटिंग टूल के रूप में इस्तेमाल नहीं किया गया': NDTV से दीपिका पादुकोण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
तूफान में खतरनाक ढंग से लैंड करते दिखे हवाई जहाज, वीडियो में देखें डरावना नजारा
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com