बर्फ के बीच ड्यूटी करते जवान ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो (Video) काफी तेजी से वायरल हो रहा है. ट्वीट के मुताबिक, यह वीडियो एलओसी इंडिया-पाकिस्तान (India-Pakistan) की सीमा का बताया जा रहा है.

बर्फ के बीच ड्यूटी करते जवान ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

इस वक्त मैदानी इलाकों में ठंड जमकर कहर बरपा रही है. अब अंदाजा लगाइए कि ऐसे मौसम में पहाड़ी इलाकों (Mountains Area) पर क्या हालात होंगे. जाहिर सी बात है कि पूरी पहाड़ियां बर्फ (Snow) की सफेद मोटी चादर से ढके होंगे. लेकिन इस खतरनाक मौसम में भी देश का जवान सरहद पर डटकर खड़ा रहता है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक और वीडियो सामने आया है. जिसमें एक जवान घुटनों तक जमीं बर्फ में बंदूक थामें देश की रक्षा करने के लिए खड़ा है.

सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. ट्वीट के मुताबिक, यह वीडियो एलओसी इंडिया-पाकिस्तान (India-Pakistan) की सीमा का बताया जा रहा है. वीडियो में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ (BSF) का एक जवान इसमें खड़ा दिखता है. उसके पैर बर्फ में धंसे हुए हैं. मगर फिर भी जवान हाथ में बंदूक थामें, छाती ताने वो दुश्मनों के सामने एकदम चौकन्ना खड़ा है. BSF के जवान 24 घंटे 7 दिनों हमारे देश की रक्षा के लिए ऐसे ही खड़े रहते हैं.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज कराई. एक यूजर ने जवान को देखकर लिखा कि इनको जितना सैल्यूट (Salute) करो उतना रह जाएगा, यहां पर 15 डिग्री में हम कंपकपाने लगते हैं. वहीं एक यूजर लिखते है, 'इनके लिए अपने फर्ज से बड़ा कुछ और नहीं हो सकता है. इसके अलावा कई और लोगों ने कमेंट कर इस जवान की तारीफ की.

ये भी पढ़ें: बेटी की ब्रेन सर्जरी होने पर पिता ने किया दिल जीतने वाला काम, वायरल फोटो देख हर कोई हुआ भावुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पूरे भारत में ठंड बढ़ी है. एक और जहां मैदानी इलाकों में ही पारा शून्य डिग्री के पास पहुंच गया है. वहीं पहाड़ी इलाकों में तो मौसम विकराल रूप ले चुका है. पहाड़ी इलाकों में बर्फ की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो जाता है. लेकिन उसके बावजूद देश के जवान हर मुसीबत का सामना कर सीमा पर पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रहते हैं.