ऊंचे पहाड़ों पर चढ़ने के लिए हाथी अपनाते हैं ये स्पेशल ट्रिक, लोग बोले- ‘एकता में ही शक्ति है’, 2 लाख बार देखा गया Video

वीडियो में आपको दिखाई देगा कि हाथियों के सामने एक बड़ा सा गड्ढा है. इसमें हाथी का झुंड लाइन बनाकर आगे बढ़ता है. एक हाथी पहले आगे जाता है फिर पीछे से दूसरा उसे सिर लगाकर सहारा देता है, ताकि वो आसानी से गड्ढा पार कर जाए.

ऊंचे पहाड़ों पर चढ़ने के लिए हाथी अपनाते हैं ये स्पेशल ट्रिक, लोग बोले- ‘एकता में ही शक्ति है’, 2 लाख बार देखा गया Video

सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों से जुड़े वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें यूजर्स खूब पसंद करते हैं. हाथी न सिर्फ परिवार की अहमियत समझते हैं, बल्कि हमेशा परिवार के साथ रहना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर हाथी परिवार के किसी एक सदस्य को कोई परेशानी होती है तो पूरा झुंड मदद के लिए पहुंच जाता है. हाल के दिनों में हाथियों का ऐसा ही एक वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. हाथियों का वजन कितना भी हो, इसके बावजूद वे जंगल की ऊंची और नीची पहाड़ियों को पार कर जाते हैं.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुधा रमन ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है, हाथी चढ़ाई में अच्छे होते हैं. बहुत से लोग सोचते हैं कि वे अपने अत्यधिक वजन के कारण ऐसा नहीं कर सकते. जरा देखिए, किस तरह से वे मदद करने के लिए सामने वाले की पीठ को सहारा दे रहे हैं. इन से बहुत कुछ सीखने को मिलता है.

देखें Video:


वीडियो में आपको दिखाई देगा कि हाथियों के सामने एक बड़ा सा गड्ढा है. इसमें हाथी का झुंड लाइन बनाकर आगे बढ़ता है. एक हाथी पहले आगे जाता है फिर पीछे से दूसरा उसे सिर लगाकर सहारा देता है, ताकि वो आसानी से गड्ढा पार कर जाए और फिर इसी प्रक्रिया को सभी दोहराते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंटरनेट पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है, लगभग 9000 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है और 1000 से ज्यादा यूजर्स ने रीट्वीट किया है.