VIDEO: नहीं है दोनों हाथ, फिर भी कमाल की फोटोग्राफी करता है शख्स, जज्बा देख लोगों ने किया सलाम

Inspiring Story Video: हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर आप हौसले और हिम्मत से भर जाएंगे. वीडियो में एक दिव्यांग शख्स अपनी कमाल की फोटोग्राफी से लोगों का दिल जीतता नजर आ रहा है.

VIDEO: नहीं है दोनों हाथ, फिर भी कमाल की फोटोग्राफी करता है शख्स, जज्बा देख लोगों ने किया सलाम

Amazing Video: अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज सामने आते रहते हैं, जो जिंदगी की छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी मुश्किलों को हिम्मत और काबिलियत से जीने की प्रेरणा देते हैं. कई लोग ऐसे होते हैं, जो अपनी जीवन के कठिन सफर और चुनौतियों से तंग आकर हार मान जाते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो हजार मुश्किलों के बाद भी डटकर मुस्कुराते हुए अपने पथ पर आगे बढ़ते चले जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर आप हौसला और हिम्मत से भर जाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक दिव्यांग शख्स अपनी कमाल की फोटोग्राफी से लोगों का दिल जीत रहा है.

यहां देखें वीडियो

दिल छू लेने वाले इस वीडियो में एक शख्स हाथों में कैमरा थामे फोटोग्राफी करता नजर आ रहा है. वीडियो में दिख रहे शख्स के दोनों हाथ नहीं है, बावजूद इसके उसके काम को देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे उसे जिंदगी से कोई शिकायत नहीं है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, शख्स बिना किसी सहारे और मदद के अपना काम बड़ी ही ईमानदारी और सूझबूझ से कर रहा है. वायरल हो रहा यह वीडियो लोगों को प्रेरणा देने का काम कर रहा है. वीडियो किसी शादी फंक्शन का लग रहा है, जहां यह दिव्यांग शख्स कैमरा थामकर फोटोग्राफी कर रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @BhatiaHarpal नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, 'ये जनाब हरियाणा करनाल के महिंद्र उर्फ काका जी है. भाईसाहब मे परिस्थियों से लड़ने की गजब क्षमता है. बहुत ही ऊर्जावान और मल्टी टेलेंटेड हैं. प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं साथ-साथ फोटोग्राफी इक्यूपमेंटस का सप्लायर भी हैं. इनको देखकर पॉजिटिव वाइब्स का अनुभव होता है.'