एक फोन आपका विवाह करवा सकता है... भोपाल के मैरिज ब्यूरो ने किया दावा, वायरल विज्ञापन देख लोगों ने लिए खूब मज़े

भोपाल (Bhopal) स्थित विवाह ब्यूरो, हमसाथी समाज कल्याण समिति, का विज्ञापन वायरल हो रहा है, जिसमें सिर्फ एक फोन कॉल पर जीवन साथी ढूंढने का वादा किया गया है.

एक फोन आपका विवाह करवा सकता है... भोपाल के मैरिज ब्यूरो ने किया दावा, वायरल विज्ञापन देख लोगों ने लिए खूब मज़े

एक फोन आपका विवाह करवा सकता है...

भारत में विवाह ब्यूरो (Marriage Bureau) मैचमेकर्स के रूप में कार्य करते हैं, जो विवाह के इच्छुक लोगों का परिचय कराते हैं. पूरे देश में आम, वे उन परिवारों की सेवा करते हैं जो पारंपरिक तरीके से शादी करना पसंद करते हैं. ब्यूरो सांस्कृतिक प्राथमिकताओं और पारिवारिक पृष्ठभूमि को समझते हैं, धर्म, जाति, शिक्षा और पेशे के आधार पर मिलान फ़िल्टर करते हैं. यह व्यक्तिगत दृष्टिकोण और अनुकूलता पर ध्यान उन्हें लोकप्रिय बनाता है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो अपने समुदाय के भीतर व्यवस्थित विवाह या सिफारिशें चाहते हैं. इस पूरी प्रक्रिया में परिणाम आने में कुछ समय लगता है, लेकिन भोपाल (Bhopal) स्थित विवाह ब्यूरो, हमसाथी समाज कल्याण समिति, का विज्ञापन वायरल हो रहा है, जिसमें सिर्फ एक फोन कॉल पर जीवन साथी ढूंढने का वादा किया गया है.

पैम्फलेट में दिखाए गए विज्ञापन ने ऑनलाइन चर्चा को प्रेरित किया है, कुछ यूजर्स ने संदेह व्यक्त किया है जबकि कुछ ने रुचि व्यक्त की है. ब्यूरो जाति, धर्म या वैवाहिक स्थिति के बावजूद सभी व्यक्तियों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देता है.

विज्ञापन की छवि jay mata di DJ sound द्वारा एक इंस्टाग्राम पेज पर एक कैप्शन के साथ साझा की गई थी जिसमें लिखा था, "दोस्त, यह आपके लिए है." पोस्ट वायरल हो गई है, 41,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं और ढेरों कमेंट्स आए हैं.

एक यूजर ने कमेंट किया, "कुंवारे लोगों ने लॉटरी जीती है और शादी करने का मौका पाने के लिए जल्दी से फोन किया है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "ये लूटपाट करने वाले गिरोह हैं, कुछ लोगों ने शादी और लड़कियों के नाम पर लूट की है, किसी भी भाई को इनके जाल में नहीं आना चाहिए." तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "इन लोगों ने कितनी शादियां की हैं? उन्हें हमें अपना गांव और नंबर बताना चाहिए, फिर हम जांच करेंगे और न केवल मैं बल्कि मेरे सभी दोस्त आपको फोन करेंगे."

ये Video भी देखें: भाई-भतीजावाद पर अभिनेत्री अलाया एफ ने कहा, भाई-भतीजावाद की अपनी परतें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com