देसी लड़के की इलेक्ट्रिक बाइक पर आया Anand Mahindra का दिल, 10 रुपये में पहुंच जाएंगे दिल्ली से जयपुर!

Desi Jugaad Video: सोशल मीडिया पर अक्सर जुगाड़ से हुए अविष्कारों के वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

देसी लड़के की इलेक्ट्रिक बाइक पर आया Anand Mahindra का दिल, 10 रुपये में पहुंच जाएंगे दिल्ली से जयपुर!

Desi Jugaad Electric Bike: भारत में एक से बढ़कर एक इनोवेटिव (innovative) लोग हैं, जिनके जुगाड़ (jugaad) से हुए अविष्कारों के वीडियोज आये दिन सोशल मीडिया (social media) पर देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें देखकर अक्सर यूजर्स भौचक्के रह जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, गांव के लड़के ने एक ऐसी बाइक तैयार की है, जिसमें दो या तीन नहीं, बल्कि 6 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इंटरनेट (Internet) पर तेजी से वायरल होता यह वीडियो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. इस वीडियो को जैसे ही महिंद्रा समूह के अध्यक्ष (Mahindra Group Chairman) आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने देखा तो वह भी हैरान रह गए. 

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है, 'सिर्फ छोटे डिजाइन इनपुट के साथ इस डिवाइस को ग्लोबल एप्लिकेशन मिल सकता है. मैं हमेशा गांव के परिवहन आविष्कारों से प्रभावित रहा हूं, जहां आवश्यकता आविष्कार की जननी है.' वीडियो में देखा जा सकता है कि, इस इलेक्ट्रिक वाहन में ड्राइवर सीट के आलावा पांच और सीट लगी हुई है, यानी कि यह बाइक पूरी छह सीटर है. 

वीडियो में शख्स ने दावा किया है कि, इस इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत 10 से 12 हजार रुपये है. शख्स ने वीडियो में आगे बताया कि, एक बार चार्ज करने पर यह वाहन 150 किमी तक चल सकता है. इसके साथ ही ये दावा भी किया है कि, इलेक्ट्रिक साइकिल को सिर्फ 10 रुपये में चार्ज किया जा सकता है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो को अब तक 970.5K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 49.3K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'चिड़ियाघर, पार्क, कॉर्पोरेट कॉम्प्लेक्स जैसी जगहों के लिए यह एक अच्छा आइडिया है, शायद सामान्य ट्रैफिक के लिए फिट नहीं होगा.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मैं ऐसे छोटी-मोटी इंजीनियरिंग का प्रशंसक हूं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'यह ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिए एक अद्भुत आविष्कार है जहां वे पानी के लिए बहुत लंबी यात्रा करती हैं.'