एस्केलेटर पर कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती, इस VIDEO से ले सकते हैं सबक

हाल ही सोशल मीडिया पर एस्केलेटर से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला के बैलेंस बिगड़ने के चलते दो और लोग हादसे का शिकार होते हुए नजर आ रहे हैं.

एस्केलेटर पर कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती, इस VIDEO से ले सकते हैं सबक

हांगकांग रेलवे स्टेशन के एस्केलेटर पर धड़ाम से जा गिरीं 3 महिलाएं, शख्स की समझदारी से बची जान

कई बार किसी एक की गलती का खामियाजा बाकियों को भी भुगतना पड़ता है. दूसरों की गलती की वजह से बड़े हादसे हो जाते हैं. एक ऐसा ही बड़ा हादसा हांगकांग के रेलवे स्टेशन पर होते-होते बचा. दरअसल, यह पूरा मामला हॉगकॉग के वॉग ताई सिन मेट्रो रेलवे स्टेशन पर लगे एस्केलेटर पर हुआ. घटना में एक महिला का बैलेंस बिगड़ा और वो 2 लोगों के ऊपर जा गिरी, जिससे तीनों हादसे का शिकार हो गए. हालांकि, वहां मौजूद एक शख्स की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा होते-होते टल गया. एक्सीडेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

हो सकता था बड़ा हादसा 

घटना के वीडियो में दिख रहा है कि, एस्केलेटर पर तीन महिलाएं गिर पड़ती हैं. गिरने वालों में एक महिला व्हील चेयर के साथ थी. उनके गिरते ही एक व्यक्ति तुरंत आकर एस्केलेटर का इमरजेंसी बटन दबाता है और एस्केलेटर रुक जाता है. इसके बाद कुछ महिलाएं आकर दुर्घटनाग्रस्त महिलाओं की मदद करती हैं. मेट्रो रेलवे स्टेशन के प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में देखने के पता चला कि, एक महिला यात्री बैलेंस खो देने के कारण एस्केलेटर पर गिर जाती है और उसके कारण बाकि 2 महिलाएं भी गिर पड़ती हैं. हालांकि, इस हादसे में तीनों ही बाल-बाल बचे, लेकिन अगर समय पर एस्केलेटर का बटन बंद नहीं किया जाता, तो ये किसी बड़े हादसे में तब्दील हो सकता था.

ठीक काम कर रहा था एस्केलेटर

हांगकांग रेलवे स्टेशन के वायरल हो रहे इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया गया है. इस पूरे मामले के बाद मेट्रो रेलवे स्टेशन के प्रवक्ता ने बताया कि, दुर्घटना वाले दिन एस्केलेटर बिल्कुल ठीक तरह से काम कर रहा था. अमूमन ऐसा कई लोगों के साथ होता है कि, उन्हें एस्केलेटर में जाने से डर लगता है और डरते थरथराते हुए जब वो एस्केलेटर पर कदम रखते हैं तो खौफ खाकर गिर जाते हैं. ऐसे में उनके साथ तो हादसा होता ही है साथ ही उनके आगे पीछे मौजूद लोग भी हादसे का शिकार हो जाते हैं. यह वीडियो यकीनन उन लोगों के लिए सबक है.

ये भी देखें- सलमान खान ने एक युवा प्रशंसक को हवाई अड्डे के बाहर गले लगाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com