66 साल पुराने फ्रिज का Video हुआ वायरल, लोग बोले- हमारे Smart Fridge से ज्यादा बेहतर है ये...जानिए क्यों ?

1956 से एक Frigidaire के विज्ञापन के ऑनलाइन वायरल होने के बाद इंटरनेट पर लोग के बीच चर्चा छिड़ गई है.

66 साल पुराने फ्रिज का Video हुआ वायरल, लोग बोले- हमारे Smart Fridge से ज्यादा बेहतर है ये...जानिए क्यों ?

66 साल पुराने फ्रिज का Video हुआ वायरल

समय बीतने के साथ प्रौद्योगिकी ज्यादा से ज्यादा आगे बढ़ती जा रही है और इसे साबित करने के लिए बहुत सारे उदाहरण हैं. अभी के लिए, आइए एक रेफ्रिजरेटर (refrigerator) का उदाहरण लेते हैं. वो उपकरण जो अब एक जरूरत बन गया है, कई बदलावों से गुजरा है. डबल डोर से लेकर इंस्टेंट आइस मेकर तक, आजकल फ्रिज सुपर एडवांस हो गए हैं. हालांकि, 1956 से एक Frigidaire के विज्ञापन के ऑनलाइन वायरल होने के बाद इंटरनेट पर लोग के बीच चर्चा छिड़ गई है. आप सोच रहे होंगे वो क्यों? तो आइए हम आगे आपको बताते हैं...

वायरल हो रहे इस वीडियो को लॉस्ट इन हिस्ट्री (Lost in History) नाम के पेज ने ट्विटर पर शेयर किया है. क्लिप में दिखाया गया ब्लैक एंड व्हाइट विज्ञापन (advertisement) एक फ्रिज (fridge) का है. इस फ्रिज में बोतलों, पनीर और यहां तक कि मक्खन के लिए दरवाजे पर ढेर सारे डिब्बे बने हैं. फलों और सब्जियों को अलग-अलग रखने के लिए डिब्बे थे. इतना ही नहीं, फ्रिज की अलमारियों को सामने की तरफ पूरी तरह से घुमाया जा सकता है और इसमें एक आइस-क्यूब इजेक्टर भी है. हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा.

देखें Video:

पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, "यह 66 साल पुराना फ्रिज अब मेरे पास जो फ्रिज है उससे बेहतर क्यों है?" ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को 11.2 मिलियन बार देखा जा चुका है. इस तरह के एक एडवांस विंटेज फ्रिज को देखकर लोग भी हैरान हो रहे हैं और वो चाहते हैं कि अब उन्हें भी ऐसा फ्रिज मिल जाए.

एक यूजर ने लिखा, "जब चीजों को खतरनाक तरीके से आज से बेहतर बनाया गया था." दूसरे यूजर ने लिखा, "यह पुराना रेफ्रिजरेटर आज के फ्रिज से कहीं ज्यादा बेहतर है. क्या मुझे एक मिल सकता है? मुझे यह पसंद आया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुत्ते का सीढ़ियां चढ़ने का ये तरीका देख अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे आप