VIDEO: पहाड़ पर जमी बर्फ के बीच बचपन का दिलचस्प खेल खेलते दिखे ITBP के जवान

भीषण ठंड में पहाड़ों पर बिछी बर्फ में भी वह अपने कर्तव्य को निभाते हुए तटे रहते हैं. ऐसी विषम परिस्थितियों में भी ये जवान जिंदादिली से भरे नजर आते हैं. जवानों का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें वे पहाड़ पर खेलते नजर आ रहे हैं. 

VIDEO: पहाड़ पर जमी बर्फ के बीच बचपन का दिलचस्प खेल खेलते दिखे ITBP के जवान

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी कर्मी जटिल परिस्थितियों में सीमा की सुरक्षा करते हैं. भीषण ठंड में पहाड़ों पर बिछी बर्फ में भी वह अपने कर्तव्य को निभाते हुए तटे रहते हैं. ऐसी विषम परिस्थितियों में भी ये जवान जिंदादिली से भरे नजर आते हैं. आईटीबीपी के जवानों का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें ये जवान बर्फ से ढके पहाड़ पर बचपन का एक खेल खेलते नजर आ रहे हैं. 

इस वीडियो में ताजा बर्फबारी के बाद कई सारे जवान एक गोल चक्कर बना कर बैठे बचपन का पॉपुलर गेम खेलते दिख रहे हैं. बेहद सर्द मौसम और पैर के नीचे जमी बर्फ की चादर न तो जवानों के हौसले पस्त कर पाती है और न ही उनके जज्बे को ही हिला पाती है.  बर्फ पर दौड़-दौड़ कर ये जवान एक दूसरे के पीछे रूमाल फेंक कर बचपन का खेल खलते दिखते हैं. IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस शानदार वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'अपने अंदर के बच्चे को कभी मरने मत देना, यह आपको हमेशा विषम परिस्थितियों में मुस्कुराने की वजह देता है'. ट्विटर पर यूजर्स इन जवानों के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, दिल में एक बच्चा खेलता रहे, दिमाग लक्ष्य पर टिका रहे। फिर क्या ठंड क्या गर्मी, देश के हमारे जवान यही प्रमाणित कर रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पहले ITBP के जवानों का हिमाचल प्रदेश के बर्फीले पहाड़ों में कबड्डी खेलते हुए वीडियो वायरल हुआ था. कभी डांस करते तो कभी बचपन का खेल खेलते इन जवानों का वीडियो दिल में नया जज्बा भर देता है और कठिन परिस्थितियों में मुस्कुराने का संदेश देता है.