कार वॉश के लिए समय और मेहनत की नहीं जुगाड़ की है जरूरत, देखें VIDEO

कोई जुगाड़ का हेलीकॉप्टर बना लेता है, तो कोई जुगाड़ से खेती के नायाब तरीके खोज निकालता है. एक ताजा वीडियो में तो जुगाड़ का ऐसा उदाहरण दिख रहा है कि उसे देख आपकी हंसी भी छूट जाएगी.

कार वॉश के लिए समय और मेहनत की नहीं जुगाड़ की है जरूरत, देखें VIDEO

VIDEO: नहीं देखा होगा ऐसा जुगाड़, खराब फव्वारे के नीचे धुलने लगीं शहर भर की गाड़ियां

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज देख कर ऐसा लगता है जैसे दुनिया सचमुच जुगाड़ पर ही चल रही है. कोई जुगाड़ का हेलीकॉप्टर बना लेता है, तो कोई जुगाड़ से खेती के नायाब तरीके खोज निकालता है. एक ताजा वीडियो में तो जुगाड़ का ऐसा उदाहरण दिख रहा है कि उसे देख आपकी हंसी भी छूट जाएगी और इस जुगाड़ को आजमाने वाले के दिमाग की दाद भी देने से आप नहीं चुकेंगे.

यहां देखें वीडियो

कार की सफाई का नायाब तरीका

वायरल वीडियो में दरअसल, कुछ पानी की फुहारे दिख रही हैं. झर-झर करता ये पानी दरअसल, एक खराब स्प्रिंकलर से निकल रहा है, लेकिन जुगाड़ियों को देखिए उन्होंने इस एक खराब स्प्रिंकलर को कार वॉश बना लिया. जी हां, स्प्रिंकलर से बहते पानी से लोग अपनी-अपनी गाड़ियों को धोते नजर आते हैं. पहले एक ब्लैक कार आती है, तो चालक वाइपर चालू कर बड़े ही आराम से कार को साफ कर लेता है. इसके बाद ग्रे, रेड समेत कई कार आती जाती हैं और अपनी सफाई करवाती जाती हैं. गर्मी में धूल और मिट्टी पड़ी गाड़ियों को ये 'कार वॉश' सफाई का आसान साधन लगता है.

बिहार में मछलियों की बारिश! मछली लूटने बाल्टी-बोरी लेकर पहुंचे लोग, देखिए Viral Video

जुगाड़ को नमस्कार करती है दुनिया

इस वीडियो को वायरल हॉग नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया है, 'एक खराब स्प्रिंकलर एक कार वॉश बन जाता है.' बता दें कि इसके पहले भी जुगाड़ के कई सारे वीडियोज खूब वायरल हुए हैं. हाल में एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें एक निर्माणाधीन मकान में सीमेंट की बोरी को ऊपरी मंजिल तक सेकंड में पहुंचाने का खास तरीका खोज निकालते हैं, वो भी जुगाड़ से.

वीडियो में एक मजदूर इमारत की छत पर और दो सबसे नीचे खड़े रहते हैं. बोरी को छत पर पहुंचाने के लिए वह बोरी को एक रस्सी से बांधते हैं और फिर उसके दूसरे सिरे से एक मजदूर खुद लटक जाता है. पहली बार में वो बोरी पूरी तरह ऊपर तक नहीं पहुंच पाती. इतने में ही दूसरा मजदूर भी आता है और वो भी रस्सी पकड़ लटक जाता है. इस बार बोरी ऊपर तक पहुंच जाती है. मजदूरों का ये जुगाड़ देख सोशल मीडिया यूजर्स भी हैरत में पड़ जाते हैं.

देखें वीडियो- नुसरत भरुचा फिल्‍म 'जनहित में जारी' के प्रमोशन में व्‍यस्‍त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें