प्रेग्नेंट होने के बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई महिला, दो बच्चे को दिया जन्म, लोग इसे कह रहे हैं चमत्कार

चमत्कार कहीं भी, कभी भी देखा जा सकता है. कई बार हम किसी चीज़ की उम्मीद नहीं करते हैं, मगर बिना उम्मीद के ही हो जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही चमत्कार देखने को मिल रहा है. दरअसल, अमेरिका की रहने वाली एक महिला पहले प्रेग्नेंट हो गई.

प्रेग्नेंट होने के बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई महिला, दो बच्चे को दिया जन्म,  लोग इसे कह रहे हैं चमत्कार

चमत्कार कहीं भी, कभी भी देखा जा सकता है. कई बार हम किसी चीज़ की उम्मीद नहीं करते हैं, मगर बिना उम्मीद के ही हो जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही चमत्कार देखने को मिल रहा है. दरअसल, अमेरिका की रहने वाली एक महिला पहले प्रेग्नेंट हो गई. इस खबर से वो बहुत ही ज़्यादा खुश थी, लेकिन चेकअप के लिए जब वो दुबारा डॉक्टर के पास गई तो उसके होश उड़ चुके थे. डॉक्टर ने महिला को बताया कि वो दुबारा प्रेग्नेंट हो चुकी है. (US Woman Becomes Pregnant While Already Pregnant) इस खबर के बाद महिला ने पूछा- ऐसा कैसे हो सकता है? जवाब में डॉक्टर ने कहा- ऐसा बिल्कुल संभव हो सकता है. 30 साल की कारा विनहोल्ड (Cara Winhold) नाम की यह महिला अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली हैं. उसने अपनी पूरी कहानी द न्यू यॉर्क पोस्ट को बताई. 

hicuh0io


ख़बर के मुताबिक, कारा की प्रेग्नेंसी से पहले तीन बार मिसकैरिज हो चुका था. वो बहुत ही ज़्यादा परेशान थी. उसे लगा कि वो दुबारा मां नहीं बन सकती है, मगर उम्मीद उसने नहीं छोड़ी थी. एक दिन उसे पता चला कि वो प्रेग्नेट है तो बेहद खुश थी. दुबारा डॉक्टर से जांच करवाने गई तो उसे पता चला कि वो फिर से प्रेग्नेंट हो गई है. 

हेल्थलाइन की खबर के मुताबिक, ऐसा बिल्कुल संभव है. इस प्रक्रिया को सुपरफिटेशन (superfetation) कहते हैं. मतलब, एक बार अगर को ई प्रेग्नेंट हो गया था तो कुछ दिन या कुछ सप्ताह बाद उसी गर्भ में महिला के अंडे के साथ शुक्राणुओं का निषेचन (Fertilization) हो जाता है. ऐसे में दुबारा कोई भी महिला प्रेग्नेंट हो सकती है.

कारा ने बताया कि मेरे लिए ये कोई चमत्कार से कम नहीं है. मुझे बच्चों से बहुत ही ज्यादा लगाव है. मैं अपने बच्चों को पाकर बेहद खुश हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com