विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 31, 2022

प्रेग्नेंट होने के बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई महिला, दो बच्चे को दिया जन्म, लोग इसे कह रहे हैं चमत्कार

चमत्कार कहीं भी, कभी भी देखा जा सकता है. कई बार हम किसी चीज़ की उम्मीद नहीं करते हैं, मगर बिना उम्मीद के ही हो जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही चमत्कार देखने को मिल रहा है. दरअसल, अमेरिका की रहने वाली एक महिला पहले प्रेग्नेंट हो गई.

Read Time: 12 mins
प्रेग्नेंट होने के बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई महिला, दो बच्चे को दिया जन्म,  लोग इसे कह रहे हैं चमत्कार

चमत्कार कहीं भी, कभी भी देखा जा सकता है. कई बार हम किसी चीज़ की उम्मीद नहीं करते हैं, मगर बिना उम्मीद के ही हो जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही चमत्कार देखने को मिल रहा है. दरअसल, अमेरिका की रहने वाली एक महिला पहले प्रेग्नेंट हो गई. इस खबर से वो बहुत ही ज़्यादा खुश थी, लेकिन चेकअप के लिए जब वो दुबारा डॉक्टर के पास गई तो उसके होश उड़ चुके थे. डॉक्टर ने महिला को बताया कि वो दुबारा प्रेग्नेंट हो चुकी है. (US Woman Becomes Pregnant While Already Pregnant) इस खबर के बाद महिला ने पूछा- ऐसा कैसे हो सकता है? जवाब में डॉक्टर ने कहा- ऐसा बिल्कुल संभव हो सकता है. 30 साल की कारा विनहोल्ड (Cara Winhold) नाम की यह महिला अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली हैं. उसने अपनी पूरी कहानी द न्यू यॉर्क पोस्ट को बताई. 

Advertisement
hicuh0io


ख़बर के मुताबिक, कारा की प्रेग्नेंसी से पहले तीन बार मिसकैरिज हो चुका था. वो बहुत ही ज़्यादा परेशान थी. उसे लगा कि वो दुबारा मां नहीं बन सकती है, मगर उम्मीद उसने नहीं छोड़ी थी. एक दिन उसे पता चला कि वो प्रेग्नेट है तो बेहद खुश थी. दुबारा डॉक्टर से जांच करवाने गई तो उसे पता चला कि वो फिर से प्रेग्नेंट हो गई है. 

हेल्थलाइन की खबर के मुताबिक, ऐसा बिल्कुल संभव है. इस प्रक्रिया को सुपरफिटेशन (superfetation) कहते हैं. मतलब, एक बार अगर को ई प्रेग्नेंट हो गया था तो कुछ दिन या कुछ सप्ताह बाद उसी गर्भ में महिला के अंडे के साथ शुक्राणुओं का निषेचन (Fertilization) हो जाता है. ऐसे में दुबारा कोई भी महिला प्रेग्नेंट हो सकती है.

Advertisement

कारा ने बताया कि मेरे लिए ये कोई चमत्कार से कम नहीं है. मुझे बच्चों से बहुत ही ज्यादा लगाव है. मैं अपने बच्चों को पाकर बेहद खुश हूं.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कब शुरू होगा तृतीय विश्व यूद्ध? इस भारतीय ज्योतिष ने की भविष्यवाणी, बता दी सही तारीख
प्रेग्नेंट होने के बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई महिला, दो बच्चे को दिया जन्म,  लोग इसे कह रहे हैं चमत्कार
ट्रैफिक में फंसे कस्टमाइज्ड Royal Enfield को देख लोग रह गए हक्के बक्के, देखें वीडियो
Next Article
ट्रैफिक में फंसे कस्टमाइज्ड Royal Enfield को देख लोग रह गए हक्के बक्के, देखें वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;