कोरोना से 'जंग' में काम का साबित हो सकता है ये खास रिक्शा, मिलिंद देवड़ा ने शेयर किया VIDEO

इस खास ऑटोरिक्शा का वीडियो और उससे जुड़ी सुविधा को लेकर कांग्रेस नेता व पूर्व दूरसंचार मंत्री मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है.

कोरोना से 'जंग' में काम का साबित हो सकता है ये खास रिक्शा, मिलिंद देवड़ा ने शेयर किया VIDEO

कोरोना से 'जंग' में काम का साबित हो सकता है ये खास रिक्शा

मुंबई (Mumbai) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमितों के लिए एक खास पहल की गई है जिसके अंतर्गत एक खास ऑटोरिक्शा चलाने का प्लान बनाया जा रहा है. इस खास ऑटोरिक्शा में ऑक्सिजन भी रखा गया है ताकि Covid-19 के मरीजों की सहायता के लिए झुगी झोपड़ी तक सुविधा पहुंचाई जाए. इस खास ऑटोरिक्शा का वीडियो और उससे जुड़ी सुविधा को लेकर कांग्रेस नेता व पूर्व दूरसंचार मंत्री मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से यह ऑटोरिक्शा काम करेगा.

मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा,  COVID-19 ऑक्सीजन रिस्पांस वैन महाराष्ट्र के झुगी- झोपड़ी अस्पतालों में ये वैन मदद करेगी. इस ऑटोरिक्शा को मुंबई नगर निगम और बीएमसी को सौंप दिया जाएगा. मिलिंद देवड़ा ने गोदरेज ग्रुप और अनंत विश्वविद्यालय को शुक्रिया किया मिलिंद देवड़ा फाउंडेशन की सहायता के लिए. 

COVID-19 ऑक्सीजन रिस्पांस वैन में मरीजों के लिए स्ट्रेचर और हेल्थ वर्कर के बेंच के साथ- साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी रखे होंगे. इसकी सुरक्षा सुविधाओं में आठ स्वचालित सैनिटाइज़र नोजल हैं, जो कीटाणुनाशक का छिड़काव करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैन चलाने वाले ड्राइवर के लिए इन्सुलेशन लेयर के साथ- साथ टार्प की डबल परत से कवर किया जाएगा. आपको बता दें कि इस वैन को गंभीर रूप वाले मरीजों की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है. जो इमरजेंसी में ऑक्सीजन की पूर्ती करेगा. इस वैन को इस तरीके से डिजाइन किया गया है जिसके कारण ये गली- कूचे से लेकर स्लम एरिया तक आराम से पहुंच सकता है.