Budget 2021 कर रहा है ट्विटर पर टॉप ट्रेंड, Memes की आई बाढ़, लोगों ने शेयर किए Jokes

Union Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sithraman) ने संसद में अपना बजट 2021 (Budget 2021) भाषण शुरू किया, तो ट्विटर पर #Budget2021 टॉप ट्रेंड करने लगा. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) की बाढ़ आ गई है.

Budget 2021 कर रहा है ट्विटर पर टॉप ट्रेंड, Memes की आई बाढ़, लोगों ने शेयर किए Jokes

Budget 2021 कर रहा है ट्विटर पर टॉप ट्रेंड, Memes और Jokes की आई बाढ़

Union Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sithraman) ने संसद में अपना बजट 2021 (Budget 2021) भाषण शुरू किया, तो ट्विटर पर #Budget2021 टॉप ट्रेंड करने लगा. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) की बाढ़ आ गई है. सीतारमण ने कहा कि बजट ऐसी परिस्थितियों में तैयार किया गया है जैसे पहले कभी नहीं किया गया था और सरकार पूरी तरह से तैयार थी और अर्थव्यवस्था को रीसेट करने की सुविधा थी. इस वर्ष, कोरोनोवायरस महामारी के बीच, बजट कागज रहित था. आज सुबह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sithraman) के हाथ में लाल कपड़े में लिपटा टैबलेट था. वित्त मंत्रालय निर्मला सीतारमण ने टैबलेट के जरिए बजट पेश किया. जिसमें बताया गया कि यह उपकरण "मेड इन इंडिया" उत्पाद है.

बजट 2021 पर कुछ प्रकाशमय प्रतिक्रियाओं, मीम्स और चुटकुलों पर एक नज़र डालें, जो सोशल मीडिया पर छा गए हैं:


सीतारमण ने कहा, बजट प्रस्ताव स्वास्थ्य और जन कल्याण, भौतिक और वित्तीय पूंजी सहित छह स्तंभों पर आधारित हैं. वित्त मंत्री ने इस वर्ष COVID-19 टीकों के लिए 35,000 करोड़ रुपये की घोषणा की. उसने कहा, 'केवल तीन बार बजट अर्थव्यवस्था में एक संकुचन का पालन किया है इस बार, पहले के विपरीत, स्थिति एक वैश्विक महामारी के कारण है.' साथ ही उन्होंने कहा कि दो और COVID-19 टीके आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीतारमण ने कृषि ऋण के रूप में crore 16.5 लाख करोड़ का लक्ष्य रखा है और सुरक्षा उपायों के तहत विदेशी नियंत्रण के साथ 49 प्रतिशत से विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (FDI) में 74 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है.