विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 01, 2022

यूक्रेन के नाविक ने मालिक के बड़े जहाज को डुबोने की कोशिश की, कहा- बार-बार करूंगा, नहीं कोई पछतावा

तारास ओस्तापचुक ने कथित तौर पर यूक्रेन पर रूस के आक्रमण (Russia's invasion of Ukraine) के विरोध के रूप में 156 फुट के जहाज के इंजन कक्ष में वाल्व खोलने की कोशिश की थी.

Read Time: 3 mins
यूक्रेन के नाविक ने मालिक के बड़े जहाज को डुबोने की कोशिश की, कहा- बार-बार करूंगा, नहीं कोई पछतावा
यूक्रेन के नाविक ने मालिक के बड़े जहाज को डुबोने की कोशिश की

यूक्रेन के एक नाविक (Ukrainian sailor) को उसके रूसी बॉस की लग्जरी यॉट को डुबोने की कोशिश करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया. 55 वर्षीय तारास ओस्तापचुक ने कथित तौर पर यूक्रेन पर रूस के आक्रमण (Russia's invasion of Ukraine) के विरोध के रूप में 156 फुट के जहाज के इंजन कक्ष में वाल्व खोलने की कोशिश की थी. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जहाज को स्पेन के मल्लोर्का में डॉक किया गया था, जब एक जहाज इंजीनियर ओस्टापचुक ने इसे डूबाने की कोशिश की थी.

उसे स्पेन के सिविल गार्ड ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया और रविवार को अदालत में पेश हुआ, जहां उसने न्यायाधीश से कहा कि उसे अपने किए पर पछतावा नहीं है.

मेजरका डेली बुलेटिन के अनुसार, यूक्रेनी ने कहा, "मैंने जो कुछ भी किया है उसके लिए मुझे खेद नहीं है और मैं इसे फिर से करूंगा." उन्होंने कहा कि उसका बॉस "एक अपराधी है जो यूक्रेन के लोगों को मारने वाले हथियार बेचता है."

लेडी अनास्तासिया 156 फुट की एक नौका है जो रोसोबोरोनएक्सपोर्ट के सीईओ अलेक्जेंडर मिजीव की है. कंपनी रूसी रक्षा उत्पादों जैसे हथियारों, जहाजों, टैंकों और लड़ाकू वाहनों का निर्यात करती है.

अपनी अदालत में पेशी के दौरान, ओस्तापचुक - जिन्होंने 10 साल तक जहाज पर काम किया, कहा कि उन्होंने टेलीविजन पर युद्ध की कवरेज देखने के बाद ये काम किया. उसने न्यायाधीश को बताया, "मैंने युद्ध के बारे में समाचार देखा. कीव में एक इमारत पर एक हेलीकॉप्टर हमले का एक वीडियो था. इस्तेमाल किए गए हथियारों का उत्पादन नौका मालिक की कंपनी द्वारा किया जाता है. "

शनिवार को, एक रूसी मिसाइल ने यूक्रेन के कीव में अपार्टमेंट इमारतों को गिराया, जिसने कथित तौर पर ओस्तापचुक को उस जहाज को डुबो कर बदला लेने के लिए प्रेरित किया जिस पर उन्होंने काम किया था. उसने अपने सहकर्मियों को इंजन कक्ष में वाल्व खोलकर जहाज छोड़ने के लिए कहा. द न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, नौका की कीमत 7.7 मिलियन डॉलर आंकी गई है. इसके इंजन कक्ष को काफी नुकसान हुआ है.

जमानत पर रिहा होने के बाद, ओस्तापचुक स्पेन से अपने गृह देश के लिए रवाना हो गए, जहां वह रूस के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने का इरादा रखते हैं.

कभी नहीं सोचा था लोग ऐसी प्रतिक्रिया देंगे" : फिल्म 'गहराइयां' पर NDTV से दीपिका पादुकोण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इमोजी के बिना फीके हैं सोशल मीडिया के रंग, इन्होंने सबसे पहले किया था इस्तेमाल, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है स्माइली इमोटिकॉन
यूक्रेन के नाविक ने मालिक के बड़े जहाज को डुबोने की कोशिश की, कहा- बार-बार करूंगा, नहीं कोई पछतावा
महिला सांसद बोलीं- 'मेरी आंखों में देखें सर', स्पीकर ने कहा- 'मैं नहीं देख सकता', पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल
Next Article
महिला सांसद बोलीं- 'मेरी आंखों में देखें सर', स्पीकर ने कहा- 'मैं नहीं देख सकता', पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;