दुनिया की सबसे पुरानी महिला की खोपड़ी हुई चोरी, 200 साल पहले मिली थी सज़ा-ए-मौत?

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई खबर वायरल होती ही रहती हैं. आज भी एक ख़बर वायरल हो रही है. ये ख़बर ब्रिटेन की है. दरअसल, मामला ये है कि ब्रिटेन की सबसे डरावने पब से एक महिला की 200 साल पुरानी खोपड़ी चोरी होने के बाद हड़कंप मच गया है.

दुनिया की सबसे पुरानी महिला की खोपड़ी हुई चोरी, 200 साल पहले मिली थी सज़ा-ए-मौत?

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई खबर वायरल होती ही रहती हैं. आज भी एक ख़बर वायरल हो रही है. ये ख़बर ब्रिटेन (United Kingdom News) की है. दरअसल, मामला ये है कि ब्रिटेन की सबसे डरावने पब से एक महिला की 200 साल पुरानी खोपड़ी चोरी (Woman's Skull Theft From Pub) होने के बाद हड़कंप मच गया है. पब (Most Haunted Pub) की ओर से एक अपील जारी की गई है कि जिसने भी इसे चुराया है, वो वापस कर दे. ये ख़बर सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है.

uktimenews की ख़बर के अनुसार, जिस महिला की खोपड़ी चोरी हुई है, वो 19वीं सदी की है. ये खोपड़ी 1800 साल में बैंक नोट फ्रॉड में सज़ायफ्ता रह चुकी एलिज़ाबे जोंस की है. उसे इस जुर्म के लिए सज़ा-ए-मौत दी गई थी. उसी महिला की खोपड़ी का एक रेप्लिका वर्जन डिस्प्ले के लिए लगाया था, जिसे चोरों ने पब से चुरा लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


द गोल्डन फ्लीस पब में इस महिला की खोपड़ी रखी गई थी. इस खोपड़ी से जुड़ी कई कहानियां हैं. फिलहाल, इस खोपड़ी की तलाश सोशल मीडिया के ज़रिए भी की जा रही है.