विज्ञापन
Story ProgressBack

iPhone के चक्कर में कपल का हो रहा तलाक, यह खास फीचर बना वजह, हल्के में ना लें

हाल ही में मोबाइल फोन के चक्कर में एक कपल का तलाक होने वाला है. हैरानी की बात तो ये है कि, इस तलाक में दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल फंस गई है. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

Read Time: 3 mins
iPhone के चक्कर में कपल का हो रहा तलाक, यह खास फीचर बना वजह, हल्के में ना लें

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कपल से जुड़ा मामला सुर्खियों में है, जिसके बारे में जानने के बाद लोग हैरान है. दरअसल, मोबाइल फोन के चक्कर में एक कपल का तलाक होने वाला है. हैरानी की बात तो ये है कि, इस तलाक में दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल फंस गई है. हाल ही में इंग्लैंड के एक बिजनेसमैन ने Apple पर मुकदमा दायर कर दिया है, जिसके बारे में जानने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

तलाक की वजह एप्पल

दरअसल, पत्नी ने पति के आईफोन के आईमैसेज पर कुछ आपत्तिजनक मैसेज पढ़ लिए थे, जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि अब तलाक की नौबत आ गई है. इस पूरे मामले पर पति का कहना है कि, जब उसने ये सारे मैसेज डिलीट कर दिए थे, तो आखिर ऐसा हुआ कैसे. यही वजह है कि अब शख्स का घर टूटने को है. कपल के बीच जहां ये विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं पत्नी ने तलाक के लिए अर्जी दायर कर दी. इन सबके बीच गुस्साए पति ने अब एप्पल पर ही केस दर्ज करवा दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

एप्पल के प्राइवेसी फीचर पर उठे सवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स ने एप्पल की सिक्योरिटी और प्राइवेसी फीचर्स पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि, एप्पल में एक बग है. ऐसे में डिलीटेड हर एक चीज ऑटो रिकवर हो जाती है. शख्स का कहना है कि, वो हर एक मैसेज डिलीट कर चुका था, बावजूद इसके सारे मैसेज रिकवर हो गए. शख्स के मुताबिक, उसे बाद में पता चला कि हटाए गए सारे मैसेज एप्पल प्रोडक्ट्स में सिंक्रोनाइजेशन के चलते iMac पर पहुंच गए थे. शख्स ने आरोप लगाया है कि एप्पल ने पहले उन्हें ये जानकारी नहीं दी थी कि डिवाइस से मैसेज हटाने से वे सिंक किए दूसरे डिवाइस से नहीं हटेंगे.

एप्पल पर 50 लाख का मुकदमा

शख्स का कहना है कि, एप्पल की इस गलती के कारण मेरे द्वारा डिलीट गए सारे मैसेज पत्नी को मिल गए, जिसके बाद उसने तलाक की अर्जी दे दीं. पति का कहना है कि, हमारा तलाक नहीं होता, लेकिन जिस तरह से मेरी पत्नी को इन मैसेज की जानकारी मिली, वह गलत था. फिलहाल उन्होंने एप्पल पर 50 लाख पाउंड का मुकदमा दर्ज किया है.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला का दावा- Hershey's Chocolate Syrup की बोतल में मिला मरा हुआ चूहा, शिकायत पर कंपनी ने कही ये बात
iPhone के चक्कर में कपल का हो रहा तलाक, यह खास फीचर बना वजह, हल्के में ना लें
नास्त्रेदमस के बाद अब न्यू नास्त्रेदमस ने जताई वर्ल्ड वार 3 की आशंका, बताया किस किस तारीख पर छिड़ सकता है युद्ध  
Next Article
नास्त्रेदमस के बाद अब न्यू नास्त्रेदमस ने जताई वर्ल्ड वार 3 की आशंका, बताया किस किस तारीख पर छिड़ सकता है युद्ध  
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;