JCB मशीन के अंदर छिपे बैठे थे दो बड़े अजगर, पूंछ खींची तो हुआ कुछ ऐसा - देखें Photos

रविवार सुबह ओडिशा (Odisha) में एक जेसीबी मशीन (JCB Machine) के अंदर से दो विशालकाय अजगर को रेस्क्यू (Two Giant Pythons Were Rescued) किया गया. वन्यजीव अधिकारियों ने कहा कि अजगर में से एक 7 फुट लंबा था, जबकि दूसरे की लंबाई 11 फीट है.

JCB मशीन के अंदर छिपे बैठे थे दो बड़े अजगर, पूंछ खींची तो हुआ कुछ ऐसा - देखें Photos

JCB मशीन के अंदर छिपे बैठे थे दो बड़े अजगर, पूंछ पकड़ी तो हुआ कुछ ऐसा...

रविवार सुबह ओडिशा (Odisha) में एक जेसीबी मशीन (JCB Machine) के अंदर से दो विशालकाय अजगर को रेस्क्यू (Two Giant Pythons Were Rescued) किया गया. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बेरहामपुर जिले (Berhampur District) के पल्लीगुमुला गांव (Palligumula Village) में एक जलाशय स्थल पर किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्य के दौरान सांप पाए गए. वन्यजीव अधिकारियों ने कहा कि अजगर में से एक 7 फुट लंबा था, जबकि दूसरे की लंबाई 11 फीट है.

दो सांपों में से छोटे को जल्दी रेस्क्यू किया गया क्योंकि यह जेसीबी के ऊपर बैठा पाया गया था, दूसरे को मशीन के अंदर पाया गया और पकड़ने में अधिक समय लगा. ANI द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीरों में वन्यजीव अधिकारियों और सांप पकड़ने वालों को विशाल अजगर को पकड़ने का काम करते हुए दिखाया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चार घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों सांपों को वापस जंगल में छोड़ दिया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद करने वाले स्वाधीन कुमार ने लिखा, 'सर्प बचाव दल की एक टीम ने रविवार को सुबह 9 बजे के आसपास एक कॉल प्राप्त किया और लगभग 9.30 बजे घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने एक अजगर को बचाया, जो आसानी से जेसीबी मशीन के शीर्ष पर था. लेकिन एक और सांप जो 11 फीट लंबा था वह मशीन के अंदर था. इसे बचाने में चार घंटे लग गए.'