इंसानों से भी तेज चलता है इस कछुए का दिमाग, वीडियो देख लोग बोले- वो निन्जा है कुछ भी कर सकता है

एक लाख से ज्यादा लोगों द्वारा पसंद किए गए इस वायरल वीडियो में एक कछुए को गेम में एक इंसान को हराते देखा जा रहा है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं.

इंसानों से भी तेज चलता है इस कछुए का दिमाग, वीडियो देख लोग बोले- वो निन्जा है कुछ भी कर सकता है

सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है कछुए का यह वीडियो

आपने कछुए और खरगोश की वो कहानी तो सुनी ही होगी, जिसमें चालाक और फुर्तीला खरगोश रेस में आगे होते हुए भी पीछे रह गया. कछुए से जुड़ा एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कछुए का चालाक दिमाग देखकर सोशल मीडिया यूजर्स चौंक रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. इस वायरल वीडियो में पानी में घूमता कछुआ 'टिक टैक टो' खेलता नजर आ रहा है.

यहां देखें वीडियो

इंसान को हराता नजर आया कछुआ

इस हैरान कर देने वाले वीडियो में एक कछुआ इंसान के साथ 'टिक टैक टो' खेलता नजर आ रहा है. 'टिक टैक टो' खेल के बारे में तो आप जानते ही होंगे, जो कि जीरो और क्रॉस वाला गेम है. देखने में यह गेम जितना आसान लगता है, उतना है नहीं. तेज तर्रार दिमाग और फुल फॉक्स के साथ ही इस गेम में जीत हासिल की जा सकती है. इस गेम में बारी-बारी से चाल चलनी पड़ती है. वीडियो में एक छोटे से कछुए को आप एक्वेरियम में तैरते देख रहे होंगे. इस दौरान एक शख्स एक्वेरियम के कांच की दीवार पर टिक टैक टो खेलने के लिए लकीरें खींच देता है, फिर क्या था कछुआ और इंसान बारी-बारी से अपनी चाल चलते नजर आते हैं. वीडियो के आखिर में आप देखेंगे कि, कछुआ अपने तेज दिमाग के बल पर शख्स को हरा देता है.

वीडियो को देख यूजर्स ने दिए मजेदार रिएक्शन

तेजी से वायरल हो रहे इस कमाल के वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, दिमाग के मामले में जानवर भी इंसानों से आगे हो सकते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'लोग कहते हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस लोगों की नौकरी छीन लेगा, यहां तो एक कछुआ आफत बना हुआ है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'वो निन्जा है कुछ भी कर सकता है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मुझे यकीन ही नहीं हो रहा है कि कछुआ जीत गया.'

ये भी देखें- Cannes Exclusive: 'मेरा दिल मेरी मां की तरह', सारा अली खान ने आखिर क्यों कहा ऐसा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com