अजीबोगरीब बादलों को देख लोगों को लगा- आ गई Tsunami ! जानें, वायरल Video के पीछे का सच

क्लिप में बादलों का एक विशाल गठन दिखाया गया है जो एक खाली सड़क पर साफ-सुथरे घरों की एक लाइन की ओर लुढ़कता आ रहा है. पहली नज़र में, असामान्य बादल निर्माण - जिसे आर्कस या रोल क्लाउड के रूप में जाना जाता है.

अजीबोगरीब बादलों को देख लोगों को लगा- आ गई Tsunami ! जानें, वायरल Video के पीछे का सच

अजीबोगरीब बादलों को देख लोगों को लगा- आ गई Tsunami !

प्रकृति बहुत सारे आश्चर्यजनक परिदृश्यों से भरी हुई है और ऐसे ही एक वीडियो में कैद बादलों के एक लुभावने दृश्य ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. रेडिट पर शेयर की गई, क्लिप में बादलों का एक विशाल गठन दिखाया गया है जो एक खाली सड़क पर साफ-सुथरे घरों की एक लाइन की ओर लुढ़कता आ रहा है. पहली नज़र में, असामान्य बादल निर्माण - जिसे आर्कस या रोल क्लाउड के रूप में जाना जाता है - लहरों जैसा दिखता है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, "मैं इस धारणा के तहत था कि यह सुनामी थी मैंने पहले कभी इस तरह के बादल नहीं देखे." वीडियो कहां शूट किया गया, इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

शेयर किए जाने के बाद से यह पोस्ट वायरल हो गया है. इसे 90 हजार से ज्यादा अपवोट और 2 हजार से ज्यादा कमेंट मिले हैं. कई इंटरनेट यूजर्स ने वीडियो को "भयानक" बताया.

देखें Video:

एक यूजर ने लिखा, "मुझे सचमुच ऐसे बुरे सपने आए हैं जो मेरे बच्चों का हाथ पकड़े हुए कुछ इस तरह दिखते थे." एक अन्य ने कहा, "यह इंटरस्टेलर में बड़े पैमाने पर ग्रहों की ज्वार की लहर की तरह लग रहा था. जब मैंने इसे सिनेमाघरों में देखा तो मैं चिल्लाया. ये ऐसा ही दिखता है. बिल्कुल भयानक और राजसी! ”

एक तीसरे यूजर ने कहा, "मैंने एक बार गाड़ी चलाते समय इस तरह के बादल देखे. एक मोड़ के आसपास आया और मेरे ब्रेक (हर किसी की तरह) पर पटक दिया क्योंकि यह लग रहा था कि एक बड़ी लहर हम पर दुर्घटनाग्रस्त होने वाली है. यह अतुल्य था. जब मैं समझ गया कि मैं मरने वाला नहीं था वास्तव में सुंदर.”

एक रोल क्लाउड एक कम क्षैतिज, ट्यूब के आकार का और अपेक्षाकृत दुर्लभ प्रकार का आर्कस क्लाउड है. रोल बादल गरज के किनारे के पास बनते हैं जब अपेक्षाकृत ठंडी हवा गर्म और नम हवा में आगे बढ़ती है जो तूफान को भरती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"ऐसी आशंका नहीं थी": अग्निपथ योजना पर हिंसक विरोध पर नौसेना प्रमुख