एक शख्स की जान बचाने के लिए ट्रैनमैन ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर हमेशा कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. इन वीडियोज़ के ज़रिए हम जान पाते हैं कि इंटरनेट की दुनिया में क्या चल रहा है. कई वीडियोज़ ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर लोग बहुत ज्यादा ही पॉजीटिव रहते हैं, वहीं कुछ ऐसे वीडियोज़ होते हैं.

एक शख्स की जान बचाने के लिए ट्रैनमैन ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया (Social Media) पर हमेशा कोई न कोई वीडियो वायरल (Viral Video) होता ही रहता है. इन वीडियोज़ (Viral Videos on Trending) के ज़रिए हम जान पाते हैं कि इंटरनेट की दुनिया में क्या चल रहा है. कई वीडियोज़ ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर लोग बहुत ज्यादा ही पॉजीटिव रहते हैं, वहीं कुछ ऐसे वीडियोज़ होते हैं, जिन्हें देखने के बाद लोग अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं. कुछ वीडियोज़ ऐसे होते हैं, जो भावुक कर देने वाले होते हैं. अभी हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रेलवे कर्मचारी की मदद से एक व्यक्ति की जान बची है.

वायरल वीडियो देखें

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स ट्रेन की पटरी पर लेटा हुआ है. तभी अचानक से ट्रेन आ रही है. ट्रेनमैन की नज़र जब शख्स पर पड़ी तो उसने आनन-फानन में ट्रेन की इमरजेंसी ब्रेक लगा दी. इमरजेंसी ब्रेक लगने के बाद शख्स की जान बची. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को भारतीय रेलवे ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है. भारतीय रेलवे ने इसके साथ एक कैप्शन भी डाला है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- मोटरमैन द्वारा किया गया सराहनीय कार्य : मुंबई के शिवड़ी स्टेशन पर मोटरमैन ने देखा कि एक व्यक्ति ट्रैक पर लेटा है, उन्होंने तत्परता एवं सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई. आपकी जान कीमती है, घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को 2 लाख से ज़्यादा लोगों ने देखा है वहीं सैंकड़ों लोगों ने कमेंट किया है. ट्रैनमैन की सूझबूझ से एक शख्स की जान बचा ली गई है.