'TikTok के टॉम क्रूज' ने मचाया इंटरनेट पर धमाल, धमाकेदार एक्टिंग देख आप भी कहेंगे यही है 'Tom Cruise'- देखें Videos

सोशल मीडिया पर हॉलीवुड एक्टर (Hollywood actor) टॉम क्रूज (Tom Cruise) के कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं. फैंस ने जैसे ही सोशल मीडिया पर क्रूज के इन वीडियोज को देखा, उन्होंने समझा कि मिशन: इम्पॉसिबल स्टार ने टिक टॉक ज्वाइन कर लिया है.

'TikTok के टॉम क्रूज' ने मचाया इंटरनेट पर धमाल, धमाकेदार एक्टिंग देख आप भी कहेंगे यही है 'Tom Cruise'- देखें Videos

'TikTok के टॉम क्रूज' ने मचाया इंटरनेट पर धमाल, धमाकेदार एक्टिंग देख आप भी कहेंगे यही है 'Tom Cruise'

सोशल मीडिया पर हॉलीवुड एक्टर (Hollywood actor) टॉम क्रूज (Tom Cruise) के कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं. यह वीडियो पिछले हफ्ते टिकटॉक (TikTok) पर शेयर किए गए थे. जिसमें टॉम क्रूज जादू करते हुए, गोल्फ खेलते हुए और सोवियत संघ के पूर्व राष्ट्रपति से मुलाकात के बारे में सोच रहे हैं. फैंस ने जैसे ही सोशल मीडिया पर क्रूज के इन वीडियोज को देखा, उन्होंने समझा कि मिशन: इम्पॉसिबल स्टार ने टिक टॉक ज्वाइन कर लिया है, लेकिन आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे टॉम क्रूज ये सभी वीडियोज डीपफेक (deepfake videos) यानि असली नहीं हैं. 

पत्रकार याशर अली (Journalist Yashar Ali) ने बताया, कि डीपफेक वीडियो ज्यादातर दर्शक को भ्रमित करने के लिए काफी अच्छे थे, तब भी जब वे उच्च गुणवत्ता वाले नहीं थे. ये वीडियोज @deeptomcruise नामक एक TikTok खाते पर साझा किए गए थे.

बोरेड पांडा के अनुसार, इन वीडियो के निर्माता बेल्जियम के क्रिस उमे (Chris Ume) हैं. उसके बारे में बहुत कुछ नहीं जाना जाता है, लेकिन उसके तीन डीपफेक अकेले टिकटॉक पर 11 मिलियन से अधिक बार देखे गए हैं - साथ ही अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, कि डीपफेक वीडियो ऐसे वीडियोज हैं, जो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करके बनाए जाते हैं. ऐसे वीडियोज में किसी का भी चेहरा उठाकर दूसरे वीडियो में लगा दिया जाता है, लेकिन देखने में ये वीडियोज बिल्कुल असली जैसे ही लगते हैं. कई बार ऐसे वीडियोज लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर देते हैं.