Tokyo: ऑस्ट्रेलिया हॉकी टीम के सामने दीवार बनीं गोलकीपर सविता पुनिया, ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा #ChakDeIndia

टोक्यो में ऑस्ट्रेलिया हॉकी टीम के सामने दीवार बन कर खड़ी हो गई गोलकीपर सविता पुनिया. याद आ गई फिल्म चेक दे इंडिया.

Tokyo: ऑस्ट्रेलिया  हॉकी टीम के सामने दीवार बनीं गोलकीपर सविता पुनिया, ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा #ChakDeIndia

Tokyo Goalkeeper Savita Punia became a wall in front of Australia Hockey team started trending on Twitter ChakDeIndia

नई दिल्ली:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को टोक्यो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.  टीम ने पहली बार ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करके इतिहास रचा, तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को एक ही गोल से हराया. बता दें, महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 से जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया और इस जीत के साथ इतिहास में पहली बार टीम ने ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में एक के बाद 7 पेनल्टी कॉर्नर मिल गए थे. जिन्होंने पहले पेनल्टी कार्नर से भारत के लिए कड़ी मेहनत की वह महिला खिलाड़ी गुरजीत कौर ही थीं. वहीं पूरे मैच के दौरान गोलकीपर सविता पुनिया का नाम पूरे स्टेडियम में गूंजता रहा. सविता पुनिया ने अपने ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी 9 शॉट्स को बचाने में कामयाबी हासिल की. इसे दृश्य को देखकर "चक दे इंडिया" का दृश्य याद आ गया. सविता के लिए ट्विटर पर "The Wall"  और #ChakDeIndia ट्रेंड होने लगा.


सांसद नवीन जिंदल ने लिखा, "सभी ने शानदार खेल, सविता अभूतपूर्व थी"

"भारतीय महिला हॉकी टीम की दीवार: सविता पुनिया," भाजपा नेता वाई सत्य कुमार ने  ट्विटर पर लिखकर भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई दी.

गोलकीपर सविता पुनिया और उनकी टीम के खेल ने आज साल  2007 की फिल्म में, चक दे इंडिया की याद दिला थी, जिसमें  शाहरुख खान  ने भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच की भूमिका निभाई.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com