दो साल की बच्ची ने सांप से लिया बदला...सांप ने डसा तो उसने भी दांत से काट कर मार डाला...पड़ोसियों ने ऐसे बचाई जान

पड़ोसी बच्ची की आवाज सुन कर पहुंचे तो ये देख कर झटका खा गए कि बच्ची के होठ पर सांप के काटने का निशान था, और 50 सेंटीमीटर का सांप उसके मुंह में अटका हुआ था.  

दो साल की बच्ची ने सांप से लिया बदला...सांप ने डसा तो उसने भी दांत से काट कर मार डाला...पड़ोसियों ने ऐसे बचाई जान

इस घटना के बाद बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक दो साल की बच्ची ने उसके होठों पर काटने वाले सांप को पलट कर दोबारा काट लिया. इससे सांप की मौत हो गई. news.com.au. में प्रकाशित यह हैरान करने वाली घटना तुर्की में बिंगोल के नजदीक कंतार में 10 अगस्त को हुई. पड़ोसियों ने लड़की को प्राथमिक चिकित्सा दी और उसे बच्चों के अस्पताल ले गए जहां उसे 24 घंटे निगरानी में रखा गया. न्यूज़ आउटलेट के अनुसार अब वो ठीक हो रही है. यह दो साल की बच्ची अपने घर के पीछे के आंगन में खेल रही थी जब उसने जोर से रोना शुरू किया. पड़ोसी बच्ची की आवाज सुन कर वहां पहुंचे तो वो ये देख कर झटका खा गए कि बच्ची के होठ पर सांप के काटने का निशान था, और 50 सेंटीमीटर का सांप उसके मुंह में अटका हुआ था.  

छोटी बच्ची अपने दांतों से इस बिन बुलाए मेहमान को मारने में कामयाब हुई. बच्ची के पिता मेहमत इर्कान ने news.com.au. को बताया कि हमारे पड़ोसियों ने मुझे यह बताया कि मेरी बच्ची के हाथ में सांप था और वो उससे खेल रही थी, फिर उसने उसे काट लिया. फिर बच्ची ने सांप को पलट कर काट लिया." जब यह घटना हुई तो बच्ची के पिता काम पर गए हुए थे.  

न्यूजवीक की एक रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की में 45 तरह के सांप मिलते हैं और उनमें से 12 जहरीले होते हैं. क्योंकि बच्ची ठीक है, इसलिए यह कहा जा सकता है कि जिस सांप ने उसे काटा था वो जहरीला नहीं था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


WHO के अनुसार, बच्चों पर सांप के ज़हर का असर तेजी से होता है क्योंकि उनका शरीर छोटा होता है.   सांप का ज़हर खतरनाक होता है क्योंकि इसमें न्यूरोटॉक्सिन होते हैं जो नर्व इम्पल्स पर असर डालते हैं. सांप के काटने से लकवा मार जाता है, या खून की नसें फट जाती हैं, या फिर शरीर के अंग काम करना बंद कर देते हैं.