एक मछली पानी में गई छपाक... बच्चों से लेकर बड़े तक इस गेम के हुए दीवाने, देखें इस वायरल Game को कैसे खेल रहे लोग

मोबाइल के युग में ऐसे गेम कम ही देखने को मिलते हैं. लोग अक्सर अपने मोबाइल पर ही चेट करना या गेम खेलना पसंद करते हैं. लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि कोई वीडियो ट्रेंड बन जाता है.

एक मछली पानी में गई छपाक... बच्चों से लेकर बड़े तक इस गेम के हुए दीवाने, देखें इस वायरल Game को कैसे खेल रहे लोग

'एक मछली पानी में गई छपाक'- गेम हो रहा वायरल

बचपन में आपने कई तरह के गेम खेले होंगे मसलन गिल्ली डंडा, सितौलिया या खोखो. कुछ लोग जो घर के अंदर ही रह कर खेल खेलने के शौकीन होंगे उन्होंने राजा, मंत्री चोर सिपाही जैसे खेल खेले होंगे. मोबाइल के युग में ऐसे गेम कम ही देखने को मिलते हैं. लोग अक्सर अपने मोबाइल पर ही चेट करना या गेम खेलना पसंद करते हैं. लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि कोई वीडियो ट्रेंड बन जाता है. जैसे इन दिनों एक गेम सोशल मीडिया पर पॉपुलर हो रहा है जिसका नाम है एक मछली पानी में गई छपाक.

कैसे शुरू हुआ ट्रेंड?

वैसे तो ये गेम बहुत से इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर हुआ है. लेकिन ये माना जा रहा है कि कंटेंट क्रिएटर मान तोमर ने इसे सबसे पहले शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कैप्शन में खेल के नियम भी  बनाए हैं. अपने वीडियो में वो बहुत से दोस्तों के साथ गेम खेलते दिखाई दे रहे हैं. जिसमें  एक दोस्त कहता है एक मछली, अगला दोस्त कहता है पानी में गई, तीसरा दोस्त कहता है छपाक. नियम ये है कि जैसे ही दो मछली कहा जाएगा. तो हर लाइन दो बार रिपीट होगी. तीन मछली कहने पर हर लाइन तीन बार रिपीट होगी. जो ये नंबर भूलता जाएगा गेम से बाहर होता जाएगा. मान सिंह ने वीडियो को वायरल करने पर यूजर्स को शुक्रिया भी अदा किया है.

लोगों ने बनाया अपना वर्जन

ये खेल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इतना ही नहीं यूजर्स इस पर अपना अपना वर्जन बनाकर भी पोस्ट कर रहे हैं. बहुत से लोगों ने सेम इन्हीं लाइन्स के साथ गेम खेलते हुए ये वीडियो शेयर किया है.

जबकि कुछ लोगों ने अपना वर्जन भी शेयर किया है. एक यूजर ने इस पर अपना वर्जन बनाया. जिसमें वो कहता है एक मेल आउटलुक पर आया ब्रूम और गेम की तर्ज पर ही इन लाइन्स को रिपीट करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com