पक्षियों का घर उजाड़ने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर कई लोगों को भावुक कर रहा है

इस पृथ्वी पर रहने वाले सभी जीवों-जंतुओं का बराबर हक़ है. पृथ्वी जितनी हमारी है, उतनी ही अन्य जीवों की भी है. मगर हम मानव इतने स्वार्थी हो गए हैं पृथ्वी पर सिर्फ अपना हक जताते हैं. हमने अपने घरों के लिए जंगलों का नाश कर दिया.

पक्षियों का घर उजाड़ने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर कई लोगों को भावुक कर रहा है

इस पृथ्वी (Mother Earth) पर रहने वाले सभी जीवों-जंतुओं (Animals) का बराबर हक़ है. पृथ्वी जितनी हमारी है, उतनी ही अन्य जीवों की भी है. मगर हम मानव इतने स्वार्थी (Selfish) हो गए हैं पृथ्वी पर सिर्फ अपना हक जताते हैं. हमने अपने घरों के लिए जंगलों का नाश कर दिया, जिससे जंगली जानवर (Wild Animals) बेघर हो गए. जंगल पूरी तरह से ख़त्म हो गया. इतना कुछ करने के बाद हम अभी भी नहीं सुधरे हैं. हम बार- बार जीवों को परेशान कर रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो (Viral video) में देखा जा सकता है कि एक क्रेन एक ताड़ के पेड़ को गिरा रहा है. इस पेड़ में कई पक्षियां मौजूद हैं. पेड़ गिरने से पक्षियों का आशियाना उजड़ गया है. इस वीडियो को देखने के बाद आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक क्रेन एक ताड़ के पेड़ को गिरा रहा है. इस पेड़ पर कई चिड़ियां बैठी हुई थीं, मगर पेड़ के गिरने के कारण ये उड़कर भागने लगीं. वीडियो देखकर दिल भर जा रहा है. इस वीडियो को देखने वाले सभी यूज़र्स बेहद भावुक नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो पर कई प्रतिक्रियाएं आई हैं.

एक यूज़र ने लिखा है- ये इंसानीयत नहीं है. पक्षियों की चिंता कोई नहीं करता है, वहीं इस वीडियो पर दूसरे यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- हे भगवान, हम इसान हैवान बन गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को @CludioDiazmeji1 नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. अब तक इस वीडियो को करीब 20 हज़ार से ज्यादा लोगों ने देखा है. वहीं इस वीडियो पर सैंकड़ों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. आपको ये वीडियो स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके बताइएगा.