विज्ञापन
This Article is From Oct 06, 2023

सर्कस में हुए एक्सीडेंट का ये वीडियो हो रहा वायरल, स्टेज टूटने से नीचे गिरे कई कलाकार

चिली के ट्रैपेज़ कलाकार जॉर्ज अलारकोन को गंभीर चोटें आईं और उन्हें लगभग आठ दिन अस्पताल में बिताने पड़े. यह घटना तब घटी जब जॉर्ज ने स्टेज पर उतरने की कोशिश की, जहां तीन अन्य कलाकार खड़े थे. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सर्कस में हुए एक्सीडेंट का ये वीडियो हो रहा वायरल, स्टेज टूटने से नीचे गिरे कई कलाकार

चीन के एक सर्कस में एक बेहद चौंकाने वाली घटना कैमरे में कैद हो गई. यहां एक सर्कस का कलाकार अपने परफॉर्मेंस के दौरान स्टेज से 29 फुट नीचे जमीन पर गिर गया. डेली एक्सप्रेस यूएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, चिली के ट्रैपेज़ कलाकार जॉर्ज अलारकोन को गंभीर चोटें आईं और उन्हें लगभग आठ दिन अस्पताल में बिताने पड़े. यह घटना तब घटी जब जॉर्ज ने स्टेज पर उतरने की कोशिश की, जहां तीन अन्य कलाकार खड़े थे. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, घटना के दौरान एक कलाकार रस्सी पकड़ने में कामयाब रहा. हालांकि, अन्य दो कलाकार जाल में गिर गए जबकि चिली का कलाकार जॉर्ज सीधे जमीन पर गिरा. इससे उनके घुटने में चोट लगने के साथ-साथ सिर पर भी तीन कट लगे. जॉर्ज को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी चोटों का इलाज किया गया.

चीन में ठीक से नहीं हुआ इलाज

मेक्सिको स्थित अरिस्टेगुई नोटिसियास की एक रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्ज ने बताया कि ‘अस्पताल में आठ दिनों के बाद, डॉक्टरों ने मुझे तीन सप्ताह के आराम के लिए घर भेज दिया. मैंने पूछा कि मेरा इलाज कैसे होगा, लेकिन उन्होंने मुझे सिर्फ आराम करने के लिए कहा ताकि सूजन कम हो जाए. दूसरे सप्ताह के अंत में, मेरा बायां घुटना पूरी तरह पिचक गया था, मैं खुश था, मुझे कोई दर्द नहीं था और मैं बहुत बेहतर ढंग से चल रहा था.'

सर्कस ने घटना के बाद नौकरी से निकाला

हालांकि, चोट लगने के लगभग तीन सप्ताह बाद जब सर्कस के मालिक ने जॉर्ज की स्थिति के बारे में जांच करवाई तो पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगामेंट में डैमेज का पता चला. जॉर्ज ने कहा, चीन में डॉक्टरों ने मुझसे कहा कि तीन महीने के आराम के बाद मैं ठीक हो जाऊंगा, लेकिन उन्होंने मेरे ठीक होने के लिए कोई इलाज नहीं किया, कुछ भी नहीं.

सर्कस मैनेजमेंट ने काम पर न लौट पाने की वजह से जॉर्ज को सिर्फ दो सप्ताह के काम के भुगतान के साथ उसके गृह देश-चिली भेजने का फैसला किया. सर्कस में उनके सहयोगियों ने आगे आकर उनके हवाई टिकट का इंतजाम किया. घर लौटने पर चिली में डॉक्टरों ने जॉर्ज को बताया कि फटे लिगामेंट की सर्जरी की जरूरत होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कबाड़ी से खरीद लाया प्लास्टिक की बोतलें और बना डाला घर, वायरल Video देख लोगों का चकराया सिर, मांग रहे मिस्त्री का नंबर
सर्कस में हुए एक्सीडेंट का ये वीडियो हो रहा वायरल, स्टेज टूटने से नीचे गिरे कई कलाकार
महज 1 मिनट में इस कलाकार ने बजाए 11 इंट्रूमेंट्स, बेहतरीन परफॉर्मेंस देख आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ
Next Article
महज 1 मिनट में इस कलाकार ने बजाए 11 इंट्रूमेंट्स, बेहतरीन परफॉर्मेंस देख आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com