शीशे की तरह आर पार दिखता है इस नदी का पानी, विदेश नहीं भारत का है ये VIDEO

Dawki River Viral Video: उत्तरी पूर्वी राज्य मेघालय में एक ऐसी नदी बहती है, जिसके कांच जैसे साफ पानी को देखने हर साल बड़ी तादाद में पर्यटक यहां पहुंचते हैं. इस खूबसूरत नदी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी का दिल जीत रहा है.

शीशे की तरह आर पार दिखता है इस नदी का पानी, विदेश नहीं भारत का है ये VIDEO

Crystal Clear River In Meghalaya: पर्यटन की दृष्टी से भारत बहुत बड़ा पर्यटक देश है, यहां कई राज्यों में आए दिन अनेकों पर्यटकों की भीड़ देखी जाती है. भारत एक ऐसा देश है, जहां एक वक्त में आपको हर मौसम का आनंद मिल सकता है. यहां की खूबसूरती को देखने और यहां घूमने के लिए बड़े स्तर पर लोग आते हैं. खासकर नॉर्थ ईस्ट की खूबसूरती ऐसी है, जो लोगों का दिल खुश कर देती है. यहां की शुद्धता और स्वच्छता हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेती है. जहां एक ओर देश की नदियों को साफ करने के लिए लगातार कार्यक्रम चलाए जाते रहे हैं. वहीं दूसरी ओर उत्तरी पूर्वी राज्य मेघालय में एक ऐसी नदी बहती है, जिसके कांच जैसे साफ पानी को देखने हर साल बड़ी तादाद में पर्यटक यहां पहुंचते हैं. इस खूबसूरत नदी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी का दिल जीत रहा है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में दिख रही इस नदी का नाम है उमनगोत, जिसे डौकी नदी के नाम से भी जाना जाता है. वीडियो में दिख रही इस नदी पर चल रही नाव को देखकर ऐसा लग रहा है मानो नाव किसी कांच पर चल रही हो. नदी का पानी इतना साफ है कि, तल में पड़ा एक-एक पत्थर साफ दिखाई दे रहा है. वीडियो में नदी पर एक नाव चलती नजर आ रही है, जिसमें बैठी एक महिला पर्यटक प्रकृती के नजारे का आनंद ले रही है. नदी की खूबसूरती हर किसी को मंत्रमुग्ध कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो @GoArunachal_ नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे देखकर आप भी चकित रह जाएंगे. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'क्या आपने कभी भारत में देखी है ये उड़ने वाली नाव?' इस वीडियो को अब तक 5.2 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 235K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वहीं 34.6K लोगों ने इस वीडियो को रिट्वीट किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.