कुत्ते ने पानी पिया और फिर खुद ही बंद कर दी नल की टोंटी, लोग बोले- इंसान से ज्यादा समझदार है ये जानवर

Reddit पर शेयर किए गए इस वीडियो में एक कुत्ते को पानी पीने के लिए खुद से नल खोलते हुए दिखाया गया है.

कुत्ते ने पानी पिया और फिर खुद ही बंद कर दी नल की टोंटी, लोग बोले- इंसान से ज्यादा समझदार है ये जानवर

कुत्ते ने पानी पिया और फिर खुद ही बंद कर दी नल की टोंटी

कुत्ते बहुत समझदार जानवर हैं, और सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें हमें इनकी समझदारी के बहुत से उदाहरण देखने को मिलते हैं. Reddit पर शेयर किए गए इस वीडियो में ठीक वैसा ही दिखाया गया है. वीडियो में एक कुत्ते को पानी पीने के लिए खुद से नल खोलते हुए दिखाया गया है. हालाँकि, इससे भी अधिक अविश्वसनीय बात यह है कि अपनी प्यास बुझाने के बाद कुत्ता नल को कैसे बंद कर देता है. वीडियो ने कुछ लोगों को यह कहने के लिए भी प्रेरित किया है कि कुत्ता कुछ इंसानों की तुलना में "अधिक जिम्मेदार" है.

Reddit पर वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, “उसने नल ऐसे खोला जैसे उसके पैसे दे रहा हो!” क्लिप खुलती है और कुत्ते को एक नल के पास एक मंच पर कूदते हुए दिखाया गया है. फिर कुत्ता अपनी नाक का उपयोग करके नल खोलता है और पानी पीता है. पानी पी लेने के बाद कुत्ता दोबारा नल को बंद करने के लिए फिर से अपनी नाक का उपयोग करता है. वीडियो में एक टेक्स्ट इंसर्ट भी है जिसमें लिखा है, "कितना समझदार कुत्ता है."

देखें Video:

He opened the tap like, he pays the rent!
by inDOG

वीडियो मूल रूप से टिकटॉक पर पोस्ट किया गया था, और बाद में रेडिट पर पहुंच गया जहां इसे 2,900 से अधिक अपवोट मिले. इस शेयर ने लोगों के ढेरों कमेंट्स बटोरे हैं.

एक Reddit यूजर ने प्रशंसा की, "कितना अच्छा लड़का है, वह काम पूरा होने पर इसे बंद करना भी जानता है!" दूसरे ने लिखा, “चतुर कुत्ता! सबसे अच्छी बात यह है कि वह इसे बंद कर देता है.'' तीसरे ने लिखा, "जल संरक्षण में वह हम इंसानों से भी ज़्यादा ज़िम्मेदार है!" 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

“मेरा कुत्ता मार्शल टब की टोंटी को चालू और बंद करेगा. सबसे पहले, उन्होंने केवल इसे चालू किया, लेकिन जब मुझे एक नया शिकारी कुत्ता मिला तो वे उत्साहित हो गए और पानी लेने के लिए हैंडल पर चढ़ गए और गलती से इसे बंद कर दिया और मैंने उसे गलती से इसे बंद करने के लिए एक गिफ्ट दिया. इसलिए मार्शल ने ट्रीट लेने के लिए इसे भी बंद करना शुरू कर दिया,'' पांचवें ने लिखा, "मैं प्रसन्न हूँ! उन्होंने बाद में इसे बंद कर दिया.''