प्यास से तड़प रही चिड़िया को एक नेक इंसान ने बोतल से पिलाया पानी, भावुक कर देने वाला वीडियो

इसी का असर है कि पक्षियों को पानी नहीं मिल पा रहा और वे प्यासे ही रह जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा.

प्यास से तड़प रही चिड़िया को एक नेक इंसान ने बोतल से पिलाया पानी, भावुक कर देने वाला वीडियो

हमारे आस-पास प्रकृति में किस कदर बदलाव हो रहा है इसका अंदाजा तो हम सभी को है. कैसे जलाशय कम होते जा रहे, हरियाली गायब होती दिख रही हैं और पक्षियों का संरक्षण नहीं हो पा रहा. इन सब की वजह से कहीं न कहीं इको सिस्टम गड़बड़ हो रहा है. इसी का असर है कि पक्षियों को पानी नहीं मिल पा रहा और वे प्यासे ही रह जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा.

इंटरनेट पर छा गया चिड़िया का वीडियो
वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक छोटी सी चिड़िया पानी के लिए तरस रही है. चिड़िया पानी के लिए तरसती हुई तड़प रही होती है, आस-पास उसे शायद कहीं पानी न मिला हो और काफी समय से वो पानी की तलाश में हो. ऐसे में एक दीवार से चिपक पर वह अपने सिर को पीछे की ओर लटकाए बैठी नजर आती है. इस दौरान एक नेक इंसान शायद इस बेजुबान की भाषा और हाव-भाव से ये समझ जाता है कि उसे प्यास लगी है. पानी की बोतल से वह शख्स चिड़िया के चोंच में पानी डालता है. जैसी ही पानी की बूंद चिड़िया के मुंह में जाती है, तड़प रही चिड़िया के शरीर में जैसे फिर से जान आ जाती है और वह सजग पानी पीने लगती है. प्यास बुझते ही कुछ ही सेकंड में चिड़िया सामान्य हो जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस तरह आए रिएक्शन्स
सोशल मीडिया पर इस प्यासी चिड़िया का वीडियो बार-बार देखा जा रहा है. लोग अपना रिएक्शन देते हुए उस शख्स को मानवता के लिए मिसाल बता रहे हैं जो चिड़िया को पानी पिला रहा है. वहीं बहुत से लोग इस बात पर चिंता जाहिर कर रहे हैं कि आखिर हमारी पृथ्वी की हालत ऐसी क्यों है कि यहां पक्षियों को पानी नहीं मिल रहा. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इन हालातों को लेकर गंभीरता से विचार करने को मजबूर होंगे.