Video: रोज खाना खिलाती थी महिला, बीमार पड़ी तो खोज खबर लेने घर पहुंच गया लंगूर, लगा लिया गले

महिला रोज लंगूरों को खाना खिलाती थी, लेकिन बढ़ती उम्र के कारण वो बीमार हो गईं, जिसकी वजह से कुछ दिनों से ऐसा नहीं कर पा रही थीं. वहीं, कई दिनों तक जब लंगूरों ने महिला को नहीं देखा तो उनमें से एक महिला को मिलने और उनकी खोज खबर लेने उनके घर पहुंच गया.

Video: रोज खाना खिलाती थी महिला, बीमार पड़ी तो खोज खबर लेने घर पहुंच गया लंगूर, लगा लिया गले

बुजुर्ग महिला और लंगूर के इस रिश्ते को देख भावुक हुए लोग, ऐसे लगाया गले की देखने वालों की हो गईं आंखें नम

इंसानों और जानवरों का रिश्ता अनोखा होता है, जहां बिना भाषा के भी प्यार और लगाव दोनों को एक-दूसरे से जोड़े रखता है. अक्सर हम सभी डॉग-कैट और बंदरों की वफादारी के किस्से सुनते आए हैं, लेकिन आज हम आपको बंदर की वफादारी का एक जीता जागता उदाहरण दिखाने जा रहे हैं, जिसे देख आप भी दंग रह जाएंगे. हाल ही में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जहां एक लंगूर किसी बीमार का हाल जानने पहुंचा. ये सुनने में बहुत ही अजीब है, लेकिन जो वीडियो सामने आया है वो हैरान करने और भावुक कर देने वाला है.

यहां देखिए वीडियो

लंगूर ने बुज़ुर्ग महिला को लगाया गले

दरअसल, महिला रोज लंगूरों को खाना खिलाती थी, लेकिन बढ़ती उम्र के कारण वो बीमार हो गईं, जिसकी वजह से कुछ दिनों से ऐसा नहीं कर पा रही थीं. वहीं, कई दिनों तक जब लंगूरों ने महिला को नहीं देखा तो उनमें से एक महिला को मिलने और उनकी खबर लेने उनके घर, बल्कि उनके बिस्तर पर पहुंच गया. इसके बाद का नजारा देखकर किसी की भी आंख में आंसू आ जाएगे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप आगे देख सकते हैं कि लंगूर लेटी हुई महिला के पास जाता है, उसे गले लगाता है और उसके सिर पर हाथ फेरता है, जैसे कोई इंसान हो या यूं कहें तो उनका बेटा हो. वहीं महिला भी लंगूर को उसी प्यार से गले लगा लेती है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोगों को इमोशनल कर रहा है. इसके अलावा लोग इस पर शानदार कमेंट भी कर रहे हैं.

'नगाड़ा संग ढोल..' गाने पर थिरकीं महिला IAS, सोशल मीडिया पर बंधे तारीफों के पुल

वीडियो देखकर नेटीजंस  की आंखें हो रही हैं नम

इस वीडियो को अपने टि्वटर हैंडल पर आईएएस अवानीश शरण ने शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'दिल को छू लेने वाला क्षण'. लंगूर और महिला के ये प्यार भरे रिश्ते का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद नेटिज़न्स की आंखें नम हो गईं हैं. एक यूजर ने कहा, 'उन्हें भगवान हनुमान का आशीर्वाद मिला...आशा है कि वो जल्द ठीक हो जाएंगी.'  वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये  बहुत प्यारा है'. एक तीसरे यूजर ने पोस्ट किया, 'इंसान भूल सकता है, जो उसके साथ अच्छा करता है, लेकिन जानवर कभी नहीं भूलता. मुझे यकीन है कि उसने बुज़ुर्ग महिला को जल्द ठीक होने का आशीर्वाद दिया.' 

मुंबई में स्पॉट हुईं कियारा आडवाणी, जान्हवी और बहन खुशी, दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com