विज्ञापन
Story ProgressBack

मैथ्स का यह टीचर है 165 बच्चों का पिता, अभी भी 10 महिलाएं हैं प्रेग्नेंट, लेकिन फिर नहीं मिला सच्चा प्यार!

48 साल के इस मैथ्स के प्रोफेसर के बच्चे दुनिया के कोने-कोने में हैं, पिछले बुधवार को उन्होंने अपने एक और बच्चे के आने का जश्न मनाया.

Read Time: 3 mins
मैथ्स का यह टीचर है 165 बच्चों का पिता, अभी भी 10 महिलाएं हैं प्रेग्नेंट, लेकिन फिर नहीं मिला सच्चा प्यार!
अमेरिका के इस स्पर्म डोनर ने अब तक पैदा किए 165 बच्चे.

48-Year-Old Sperm Donor In US Welcomes 165th Child: अमेरिका में एक स्पर्म डोनर (sperm donor) जिसे 'द स्पर्मिनेटर' (The Sperminator) के नाम से भी जाना जाता है, ने हाल ही में अपने 165वें बच्चे का स्वागत है. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, ब्रुकलिन (Brooklyn) के 48 वर्षीय मैथ्स के प्रोफेसर एरी नेगल (Ari Nagel) के बच्चे दुनिया के लगभग सभी महाद्वीपों में हैं. पिछले बुधवार को उन्होंने अपने एक और बच्चे के आने का जश्न मनाया, जिसे फादर्स डे (Father's Day) से पहले कनेक्टीकट (Connecticut ) में एक मां ने जन्म दिया था.

एरी नेगल का कहना है कि, जब वह 50 साल के हो जाएंगे तब आधिकारिक तौर पर स्पर्म डोनर के रूप में रिटायरमेंट ले लेंगे. अगस्त में वे 49 साल के होने जा रहे हैं. नेगल ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि, ''मैं 50 वर्ष की आयु में स्पर्म डोनेट करना बनना बंद कर दूंगा. शारीरिक रूप से मैं इसे जारी रख सकता हूं, लेकिन वृद्ध पुरुषों में ऑटिज्म जैसी चीज़ों का जोखिम बढ़ सकता है.''

यहां देखें पोस्ट

दीवार पर चिपका कर रखते हैं बच्चों की तस्वीर

नेगल से वर्तमान में अमेरिका, कनाडा, एशिया, अफ्रीका और यूरोप में 10 महिलाएं गर्भवती हैं, जबकि एक महिला किसी भी समय बच्चे को जन्म दे सकती है. जुलाई और अगस्त में दो बच्चे होने वाले हैं. दिलचस्प बात यह है कि प्रोफेसर हर एक बच्चे के नाम, जन्मदिन, पते और फोन नंबर के साथ एक विस्तृत स्प्रेडशीट रखते हैं और उनकी तस्वीरें अपने ऑफिस में दीवार पर चिपका कर रखते हैं. वह अपने कई बेटों और बेटियों से अक्सर मिलते रहते हैं, खासकर जो न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट में रहते हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी तस्वीरें साझा करते हैं.

प्रोफेसर ने बताया कि, वह अपने बच्चों के साथ अपने रिश्ते बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे और कहा कि, पिता बनना उनके जीवन में खुशी लाता है. हालांकि, वह अभी भी अपने 34 बच्चों से नहीं मिले हैं. उन्होंने कहा कि, उन्हें हर फादर्स डे पर अपने बच्चों से कार्ड और गिफ्ट्स मिलते रहते हैं.

नेगल ने आठ साल पहले अपना स्पर्म डोनर का सफ़र शुरू किया था और तब से उन्होंने हर हफ़्ते एक या दो महिलाओं को विभिन्न तरीकों से स्पर्म सैंपल दिए हैं, चाहे वह क्लिनिकल हो या गैर-यौन संपर्क से हो. हालांकि, प्यार के मामले में वह लकी नहीं रहे. उन्होंने कहा ''मेरे पास डेटिंग ऐप हैं, लेकिन मुझे ऐसी महिला नहीं मिली है जो 165 बच्चों के पिता के साथ डेट करना चाहती हो.''

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मरने के बाद इस कपल की हुई Ghost Marriage, पेरेंट्स ने इस तरह पूरी की आखिरी ख्वाहिश, कार एक्सीडेंट में हुई थी मौत
मैथ्स का यह टीचर है 165 बच्चों का पिता, अभी भी 10 महिलाएं हैं प्रेग्नेंट, लेकिन फिर नहीं मिला सच्चा प्यार!
दशकों पहले खत्म हो गया राजतंत्र फिर भी आज राजसी ठाट-बाट से रहते हैं ये 5 शाही परिवार, इस तरह होती है मोटी कमाई
Next Article
दशकों पहले खत्म हो गया राजतंत्र फिर भी आज राजसी ठाट-बाट से रहते हैं ये 5 शाही परिवार, इस तरह होती है मोटी कमाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;