विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 15, 2022

इस पेपर प्लेट को देखकर याद आ जाएगा एग्जाम, छूट जाएगी हंसी

जेईई एंट्रेंस एग्जाम कितना कठिन है इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं, लेकिन इस एग्जाम के प्रेशर के बीच इन दिनों JEE क्वेश्चन पेपर को लेकर एक बेहद मजेदार तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में JEE ke प्रश्नपत्र को पेपर प्लेट में बदल दिया गया है.

Read Time: 4 mins
इस पेपर प्लेट को देखकर याद आ जाएगा एग्जाम, छूट जाएगी हंसी
क्वेश्चन पेपर से बनी प्लेट की तस्वीर हुई वायरल, लोग बोले- 'किसी के लिए JEE तो किसी के लिए BhurJEE'

जैसे जयपुर (Jaipur) को 'पिंक सिटी' (Pink City) कहा जाता है और बैंगलोर (Bangalore) को 'टेक सिटी' (Tech City) के रूप में जाना जाता है, वैसे ही कोटा (Kota) की पहचान अनऑफिशियली 'जेईई सिटी' (JEE City) के तौर पर की जाती है. रेप्यूटेड कोचिंग सेंटर्स ( reputed coaching centers) में दाखिला लेने और देश के किसी भी IIT में अपनी जगह सिक्योर करने के लिए हर साल हजारों IIT एस्पिरेंट्स कोटा जाते हैं. ये उनकी सालों की मेहनत और लगन का ही नतीजा है कि हर साल कोटा से बड़ी संख्या में सफल उम्मीदवार निकलते हैं. ऐसे नहीं कोटा की एक ऐसी क्रिएटिविटी हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसका वायरल फोटो इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है, तो चलिए देखते हैं आईआईटीएस एस्पिरेंट्स की क्रिएटिविटी.

देखें वायरल पोस्ट

इस पेपर प्लेट को देखकर याद आ जाएगा एग्जाम 

जेईई (JEE) एंट्रेंस एग्जाम कितना कठिन होता है इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं, लेकिन इस एग्जाम के प्रेशर के बीच इन दिनों JEE क्वेश्चन पेपर को लेकर एक बेहद मजेदार तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में JEE के प्रश्नपत्र को पेपर प्लेट में बदल दिया गया है. टि्वटर पर अनुराग नाम के एक शख्स ( Twitter user named Anurag shared a picture) ने रेल नीर पानी की बोतल के साथ ही इस पेपर प्लेट की तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे, क्योंकि कागज की बनी इस प्लेट में जेईई मेंस 2021 (JEE Mains question paper from 2021) का क्वेश्चन पेपर नज़र आ रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को देखकर, जहां हर उम्मीदवार के मेहनत का अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं इस मजेदार क्रिएटिविटी ने थोड़ी देर के लिए सभी स्टूडेंट्स के एग्जाम के प्रेशर को कम कर दिया है.

Viral Video: रोबोट की तरह चलते हैं इस शख्स के हाथ, स्पीड देख चकरा जाएगा सिर
 

नेटिजंस बोले- 'किसी के लिए JEE तो किसी के लिए BhurJEE'

इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'ओन्ली कोटा थिंग्स'. टि्वटर पर वायरल हो रही इस तस्वीर को अब तक 12.6 k से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और लगातार इसमें जबरदस्त कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. इस तस्वीर में कई लोगों को उनके एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के दिन याद दिला दिए. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'किसी के लिए JEE है, तो किसी के लिए BhurJEE.' तो कुछ लोगों ने कमेंट बॉक्स पर लिखा कि, 'इस कागज़ के टुकड़े ने उनके करियर की राह तय की.' इस फोटो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सालों तक तैयारी करने वाले एस्पिरेंट्स किस हद तक एजुकेशन को लेकर क्रिएटिव हो सकते हैं. 

देखें वीडियो- कियारा आडवाणी, वरुण धवन और अनिल कपूर ने मेट्रो में किया सफर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नर्सिंग होम से भागने के लिए 92 साल की दादी ने लगा दी छलांग, पल भर पार किया 2 मीटर ऊंचा गेट
इस पेपर प्लेट को देखकर याद आ जाएगा एग्जाम, छूट जाएगी हंसी
क्राइम फ्री और बेस्ट इंफ्रास्ट्रक्चर...इंडियन बिजनेसमैन ने दुबई को बताया बसने के लिए सबसे बेहतरीन जगह, गिनाए ये फायदे
Next Article
क्राइम फ्री और बेस्ट इंफ्रास्ट्रक्चर...इंडियन बिजनेसमैन ने दुबई को बताया बसने के लिए सबसे बेहतरीन जगह, गिनाए ये फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;