चोट लगी तो बच्चे को सीने से लगाए अस्पताल पहुंचा बंदर, डॉक्टर से लगवाया इंजेक्शन, दिल छू लेगा ये VIDEO

बिहार के सासाराम के शाहजमा मोहल्ले में स्थित एक निजी क्लीनिक में मंगलवार को एक घायल बंदर अपने बच्चे को गोद में लेकर इलाज के लिए पहुंच गई. इस घटना के बाद पूरे मोहल्ले में चर्चा होने लगी. 

चोट लगी तो बच्चे को सीने से लगाए अस्पताल पहुंचा बंदर, डॉक्टर से लगवाया इंजेक्शन, दिल छू लेगा ये VIDEO

चोट लगने पर हम इंसान अपना इलाज़ डॉक्टर (Doctor) से करवाते हैं, जानवरों के लिए भी इलाज की व्यवस्था है, मगर जब तक कोई इंसान उसका इलाज नहीं करवाए, तब तक वो दर्द में ही रहता है. मगर सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बंदरिया अपने बच्चे के साथ एक क्लिनिक पहुंचती है और अपना इलाज करवाती है. सोशल मीडिया (Monkey Treatment)  पर ये वीडियो वायरल भी हो रहा है. लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि ये वाकई में सच्ची घटना है.

वीडियो देखें

बिहार के सासाराम (Bihar News) के शाहजमा मोहल्ले में स्थित एक निजी क्लीनिक में मंगलवार को एक घायल बंदर अपने बच्चे को गोद में लेकर इलाज के लिए पहुंच गई. इस घटना के बाद पूरे मोहल्ले में चर्चा होने लगी. जानकारी के मुताबिक, शाहजमा मोहल्ले में डॉ. एस.एम. अहमद के मेडिको नामक क्लीनिक में दोपहर के सन्नाटे के दौरान अचानक एक बंदरिया अपने छोटे से बच्चे को लेकर क्लीनिक के अंदर आ गई और मरीज वाले टेबल पर बैठ गई. बंदरिया के चेहरे पर चोट के निशान थे. शायद किसी ने उसे पत्थर मार दिया था, जिससे वह घायल हो गई थी.

इंसानों की तरह ये बंदरिया क्लीनिक में आई और मरीज वाली टेबल पर अपने बच्चे के साथ बैठ गई. ये वाकई में चौंकाने वाली बात है क्योंकि इससे पहले ऐसा मामला कभी देखने या सुनने को नहीं मिला था. इस पूरे दृश्य को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई.

इस मुद्दे पर डॉ S.M. अहमद ने बताया कि पहले तो वो खुद थोड़ा डर गए, लेकिन उसके चेहरे के जख्म को देखकर उन्हें समझते देर नहीं लगी कि यह जानवर घायल है, तथा इलाज के लिए उसके पास आई है. डॉक्टर ने जब उसे टेटनेस का इंजेक्शन दिया, तो वह आराम से लगवा ली. साथ ही चेहरे के चोट वाली घाव पर दवा भी लगवाई. इतना ही नहीं, बंदरिया अपने बच्चे के साथ पेशेंट वाले टेबल पर लेट भी गई. शायद उसे आराम मिल रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहत मिलने के बाद डॉ. एसएम अहमद ने भीड़ को हटाकर बंदरिया के लिए जाने की व्यवस्था की. इस घटना ने वाकई में सबको चौंका दिया है, डॉक्टर खुद अचंभित है, जिस प्रकार से एक जानवर में तमाम ज्ञानेंद्रियां विकसित हैं और वह यह समझ कर उसके पास आयी कि यहां उनका इलाज हो जाएगा. यह बड़ी बात है.