समुद्र किनारे टहल रही महिला को रेत में मिली अजीबोगरीब चीज़, रातोंरात बन गई करोड़पति

थाईलैंड (Thailand) की एक महिला को एक समुद्र तट पर टहलते हुए बेशकीमती चीज दिखी. 49 साल की सिरिपोर्न न्यूमरीन जब नाखोन सी थम्मारत के तट (Coast Of Nakhon Si Thammarat) पर टहल रही थीं, जब उन्हें रेत में एक अजीब सी गांठ नजर आई.

समुद्र किनारे टहल रही महिला को रेत में मिली अजीबोगरीब चीज़, रातोंरात बन गई करोड़पति

समुद्र किनारे घूम रही महिला रातोंरात बनी करोड़पति, रेत में पड़ी मिली अजीबोगरीब चीज, घर पहुंची तो पता चला...

थाईलैंड (Thailand) की एक महिला को एक समुद्र तट पर टहलते हुए बेशकीमती चीज दिखी. 49 साल की सिरिपोर्न न्यूमरीन जब नाखोन सी थम्मारत के तट (Coast Of Nakhon Si Thammarat) पर टहल रही थीं, जब उन्हें रेत में एक अजीब सी गांठ नजर आई. निमरीन ने कथित तौर पर देखा कि गांठ में मछली जैसी गंध आ रही थी और यह सोचकर कि यह किसी चीज के लायक हो सकती है, उसे अपने साथ वापस घर ले गई. द सन की खबर के मुताबिक, यह घटना 23 फरवरी को हुई.

जब वह घर वापस आई, तो निमरीन ने अपने पड़ोसियों से उस वस्तु की पहचान करने में मदद मांगी. उसे बताया गया कि वह गांठ वास्तव में व्हेल उल्टी थी, जिसे एम्बरग्रीस भी कहा जाता है. तो हैरान रह गईं.

डेली मेल के अनुसार, 12 इंच चौड़ी और 24 इंच लंबी गांठ वाले एम्बरग्रीस का अनुमानित मूल्य 1.86 लाख पाउंड - या लगभग, 1.8 करोड़ रुपये है.

एम्बरग्रीस का उत्पादन शुक्राणु व्हेल की प्रणाली में किया जाता है और यह परफ्यूमर्स द्वारा अत्यधिक मूल्यवान होता है क्योंकि यह एक सुधारात्मक के रूप में काम करता है, जिससे सुगंध लंबे समय तक सहन करने की अनुमति मिलती है.


एम्बरग्रीस की प्रामाणिकता की जांच करने के लिए निमरीन ने इसे लौ में रखा है. जिससे इसका हिस्सा ठंडा होने के बाद फिर से पिघल और कठोर हो गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वह अब विशेषज्ञों के घर पहुंचने और एम्बरग्रिस की प्रामाणिकता की जांच करने की प्रतीक्षा कर रही है. वह कहती हैं, 'अगर मेरे पास वास्तव में एम्बरग्रीस है, तो मैं इसको बेचने के लिए अच्छी खरीददार का इंतजार करूंगी.' मुझे लगता है कि इतने बड़े टुकड़े को पाकर मैं खुशकिस्मत हूं. मुझे उम्मीद है कि यह मुझे पैसा दिलाएगा. मैं इसे अपने घर में सुरक्षित रख रही हूं और मैंने स्थानीय परिषद से इसकी जांच करने के लिए कहा है.'