विज्ञापन

अटलांटिक महासागर में इस बंदे के साथ खेलने आ गई हजारों व्हेल मछलियां, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

हाल ही में एक शख्स ने अपनी समुद्री यात्रा के दौरान अपनी नाव के आस पास ढेर सारी पायलट व्हेल देखीं. ये नाव के आस पास अठखेलियां कर रही थी.

अटलांटिक महासागर में इस बंदे के साथ खेलने आ गई हजारों व्हेल मछलियां, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

Scary video: समुद्र की रानी कही जाने वाली व्हेल मछली अब महासागरों में कम ही दिखती है. कहा जाता है कि व्हेल मछली की कई प्रजातियां खत्म हो चुकी हैं और जो बची हैं वो भी खत्म होने की कगार पर हैं. ऐसे में जब कोई व्हेल लोगों को दिखती है तो इसकी खबर बन जाती है. कोई दो चार व्हेल देख ले तो चारों ओर हल्ला मच जाता है, लेकिन अटलांटिक महासागर में एक बोट सवार ने अपने आस पास  एक या दो नहीं बल्कि हजारों व्हेल देखीं और उनका वीडियो भी बना डाला. जी हां, अटलांटिक महासागर में अकेले नाव चला रहे एक युवक के आस पास एक दो नहीं बल्कि दर्जनों व्हेल मछलियों ने डेरा जमाया तो उसके रोंगटे खड़े हो गए.

यहां देखें पोस्ट

सोलो एडवेंचरर की नाव के पास दिखी हजारों व्हेल्स

आपको बता दें कि ये युवक पैडल बोट से अटलांटिक महासागर पार करने की कोशिश कर रहा था. जब वो बीच महासागर में पहुंचा तो उसने देखा कि उसके आस पास ढेर सारी व्हेल मछलियां तैर रही थी. इनकी संख्या बहुत ज्यादा थी और ये नाव के इतना पास तैर रही थी कि उनकी आवाज तक सुनी जा सकती थी. डराने के साथ-साथ रोमांचित कर देने वाला ये एनकाउंटर टॉम वैडिंगटन नामक शख्स के साथ हुआ. टॉम एक सोलो एडवेंचरर है और वो अटलांटिक महासागर के रास्ते न्यूफाउंडलैंड से इंग्लैंड जा रहा था. एक सुबह टॉम ने आंख खोली तो उसने अपने आस-पास ढेर सारी पायलट व्हेल मछलियों को तैरते हुए देखा. ऐसा लग रहा था मानों वो सब टॉम को गुड मॉर्निंग कहने आई थी. ये लंबी पूंछ वाली व्हेल थी और उनका रंग गहरा था. टॉम ने इस वाकये का वीडियो बना लिया और इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया.

हजारों की संख्या में दिखी व्हेल मछलियां तो डर गया नाव का मालिक

टॉम ने बताया कि पहले उसके आस पास करीब दस व्हेल मछलियां घूम रही थी. फिर से बढ़कर दस से बीस हो गई और फिर इनकी संख्या और ज्यादा बढ़ गई. टॉम ने वीडियो में बताया कि उसे डर भी लग रहा है और वो रोमांच भी महसूस कर रहा है. इसी बीच एक व्हेल बोट से टकराई और टॉम का कैमरा गिर गया, जिससे वीडियो कुछ देर के लिए रुक गया. इसके बाद इनकी संख्या और बढ़ गई और ये हजारों की तादाद में दिखाई देने लगी. ऐसा लग रहा था मानों ये नाव के आस पास कोई खेल-खेल रही हैं, लेकिन टॉम की मानें तो वो इस खेल के बीच में डरा हुआ महसूस कर रहा था. कुछ देर के बाद व्हेल मछलियों ने टॉम की नाव को अकेला छोड़ दिया और उसकी नाव दूर चली गई. टॉम के वीडियो पर लोग कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, ऐसा लग रहा था मानों नाव को खिलौना समझ कर व्हेल मछलियां यहां फन करने आई थीं. एक यूजर ने लिखा है, ये ईश्वर का अनोखा क्रिएशन है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डोनाल्ड ट्रंप के बिल्ली खाने वाले बयान के बाद एलन मस्क ने शेयर किया प्रवासी की बेटी का वीडियो, हुआ वायरल
अटलांटिक महासागर में इस बंदे के साथ खेलने आ गई हजारों व्हेल मछलियां, वीडियो देख कांप उठेगी रूह
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
Next Article
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com