आप पहले शख्स हैं... स्टूडेंट ने 20 साल बाद टीचर को किया मैसेज, लिखी ऐसी बात, पढ़कर इमोशनल हुए लोग

पूर्व छात्र 20 साल पहले उनके द्वारा कही गई किसी बात के लिए शिक्षक का आभार व्यक्त करना चाहता था.

आप पहले शख्स हैं... स्टूडेंट ने 20 साल बाद टीचर को किया मैसेज, लिखी ऐसी बात, पढ़कर इमोशनल हुए लोग

आप पहले शख्स हैं... स्टूडेंट ने 20 साल बाद टीचर को किया मैसेज

एक शिक्षक का छात्रों के जीवन पर बहुत महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. वे छात्रों को हमेशा बेहतर बनने के लिए प्रेरित करते हैं. हम कितने भी बड़े क्यों न हो जाएं, हम हमेशा उन शिक्षकों के बारे में सोचते हैं जिन्होंने हमें कुछ बड़ा करने और आगे बढ़ने की उम्मीद दी. ऐसा ही एक उदाहरण यूके के एक शिक्षक ने ट्विटर पर शेयर किया, जो आपको भी जरूर देखना चाहिए.

कैंबराई प्राइमरी स्कूल के कार्यकारी प्रमुख मार्क डेंट ने ट्विटर पर हाल ही में अपने एक पूर्व छात्र के साथ हुई बातचीत शेयर की, जो कई वर्षों के बाद उनसे जुड़ा था. पूर्व छात्र 20 साल पहले उनके द्वारा कही गई किसी बात के लिए शिक्षक का आभार व्यक्त करना चाहता था.

उन्होंने एक मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें लिखा था, “लगभग 20 साल पहले आपने मुझे पैरेंट्स मीटिंग के दौरान कहा था कि मुझे विज्ञान में कुछ करना चाहिए क्योंकि मुझे यह पसंद है. समुद्री जीव विज्ञान में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है और अभी-अभी GSK में माइक्रोबायोलॉजिस्ट टेक्नोलॉजिस्ट के लिए नौकरी का ऑफर मिला है. आप मेरे बारे में पता लगाने वाले पहले शख्स हैं कि मुझे विज्ञान पसंद है, जिसके बारे में मैंने उस वक्त बहुत अजीब तरह से सोचा था. यह वास्तव में तबसे मेरे मन में चल रहा था और मैं सिर्फ आपको धन्यवाद कहना चाहता हूं, आप सही थे. आपका दिन शुभ हो.”

डेंट ने अपने पोस्ट को कैप्शन दिया, "आज मुझे एक पूर्व छात्र द्वारा ट्रैक किया गया और यह मैसेज मुझे मिला. जिस क्षण मैंने इसे पढ़ा, मैं गर्व और भावना से भर गया. साथी शिक्षकों, हम यही करते हैं.” 

शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को 8.9 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 21,000 लाइक्स मिल चुके हैं.

एक यूजर ने कहा, "यह आश्चर्यजनक है. मैं अक्सर अपने अंग्रेजी शिक्षक के बारे में सोचता हूं और जिन चीजों में उसने मेरी मदद की, उन्हें कुछ पता नहीं है. बहुत खुशी हुई कि आपको ट्रैक किया जा सका!" दूसरे यूजर ने लिखा, "शिक्षक हीरो हैं. समाज को उन्हें अधिक महत्व देना चाहिए.”

तीसरे यूजर ने कहा, "मैंने जीवन में कुछ भी उल्लेखनीय नहीं किया है, लेकिन मैं हमेशा अपने शिक्षक मीकिन को 8 वर्ष में याद करता हूं. वह मुझ पर विश्वास दिखाने वाले पहले शिक्षक थे और वास्तव में मुझे प्रोत्साहित करते थे और मुझे स्कूल के सभी खेलों में शामिल करते थे. वह ऑस्ट्रेलिया चले गए. काश मैं उन्हें धन्यवाद कहने के लिए मिल पाता.

प्रभास की 'आदिपुरुष' फिल्म के हर शो में बजरंग बली के लिए खाली छोड़ी जाएगी एक सीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com