दोनों हाथ नहीं हैं, फिर भी इस बच्चे ने नहीं मानी हार, लोगों के सामने पेश की मिसाल

एक दिव्यांग छोटे लड़के को चम्मच से खाना खाने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करते देखा जा सकता है. वह टेबल पर बैठकर अपनी बाहों के सहारे चम्मच से खाना लेकर खा रहा है. 

दोनों हाथ नहीं हैं, फिर भी इस बच्चे ने नहीं मानी हार, लोगों के सामने पेश की मिसाल

दोनों हाथ नहीं हैं, फिर भी इस बच्चे ने नहीं मानी हार

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक दिव्यांग बच्चा जिसके दोनों हाथ नहीं हैं, खाना खाने के लिए अपनी बाहों का इस्तेमाल करता दिख रहा है. वीडियो को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने शेयर किया है. न सिर्फ स्वाति मालीवाल ने बल्कि इंटरनेट ने भी इस लड़के के जज्बे की तारीफ की. आप भी इस वीडियो को देखेंगे तो आप भी ये समझ जाएंगे कि ये लड़का कैसे लोगों के लिए एक मिसाल पेश कर रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में, एक दिव्यांग छोटे लड़के को चम्मच से खाना खाने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करते देखा जा सकता है. वह टेबल पर बैठकर अपनी बाहों के सहारे चमम्च से खाना लेकर खा रहा है. 

देखें Video:

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में  स्वाति मालीवाल ने लिखा, “कभी हारना नहीं है नन्हें दोस्त…”. इंटरनेट पर लोग बच्चे के इस जज्बे से काफी प्रभावित हो रहे हैं. कमेंट सेक्शन को लोगों ने बच्चे की तारीफों से भर दिया है. बच्चे का ये वीडियो लोगों के लिए एक मिसाल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छत्तीसगढ़ में हाथी के एक महीने के बच्चे का किया गया रेस्क्यू