विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 20, 2023

स्‍टूडेंट ने ChatGPT की मदद से पूरा किया असाइनमेंट, टीचर का जवाब सुन नहीं रुकेगी हंसी

Student Use ChatGPT For Homework: हाल ही में एक स्‍टूडेंट का पोस्ट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय हुआ है, जिसमें उसने ChatGPT की मदद अपने अधूरे असाइनमेंट को पूरा कर अपने टीचर को हैरान कर दिया. इसके बाद टीचर ने जो जवाब दिया वो वाकई कमाल था.

Read Time: 4 mins
स्‍टूडेंट ने ChatGPT की मदद से पूरा किया असाइनमेंट, टीचर का जवाब सुन नहीं रुकेगी हंसी

Essay Written By Student Using ChatGPT In Assignment: ChatGPT के आने के बाद से ही दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI ने खलबली मचा रखी है, जिसके पास दुनियाभर के सवालों के जवाब हैं. आज कई लोग इसकी मदद से कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. कोई इसकी मदद से किसी के लिए कविताएं लिख रहा है, तो कोई नोटिस भेज रहा है. कोई लव लेटर लिख रहा है, तो कोई अपना बचा हुआ होमवर्क पूरा कर रहा है. हाल ही में इससे जुड़ा एक पोस्ट इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें एक स्‍टूडेंट अपना असाइनमेंट पूरा करने के लिए ChatGPT की मदद लेता नजर आ रहा है. इसके बाद टीचर ने जो जवाब दिया वो वाकई कमाल था.

हाल ही में एक स्‍टूडेंट का पोस्ट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय हुआ है, जिसमें उसने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट (ChatGPT) की मदद अपने अधूरे असाइनमेंट को पूरा कर अपने टीचर को हैरान कर दिया. दरअसल, एक स्‍टूडेंट ने अपना असाइनमेंट पूरा करने के लिए एक तगड़ा जुगाड़ बिठाया था, लेकिन टीचर के असाइनमेंट चेक करते ही बच्चे की सारी होशायरी धरी की धरी रह गई. बताया जा रहा है कि, स्‍टूडेंट ने ChatGPT की मदद से एक निबंध लिखकर टीचर को भेजा था, जिसे पढ़ते ही टीचर बच्चे की चालाकी समझ जाती है और ऐसी बात लिख देती हैं, जिसे पढ़कर स्‍टूडेंट के भी होश उड़ जाते हैं.

यहां देखें पोस्ट

पोस्ट को देखकर समझा जा सकता है कि, टीचर ने स्‍टूडेंट्स को शेक्‍सप‍ियर के एक नाटक ट्वेल्थ नाइट पर निबंध लिखने के लिए कहा था, जिसके बाद एक स्‍टूडेंट ने ChatGPT की मदद लेकर इस कुछ ही समय में पूरा कर दिया और टीचर को भेज दिया, लेकिन इन सबके बीच स्‍टूडेंट ने एक गलती कर दी, जिसकी वजह से उसकी चोरी पकड़ा गई. दरअसल, स्‍टूडेंट ने असाइनमेंट को प्रिंट करते समय ने पैराग्राफ पर ध्यान नहीं दिया, जहां लिखा था, यह एक AI मॉडल है, जो असाइनमेंट को पूरा करने में आपकी मदद नहीं कर सकता. टीचर ने इसी पैरे को अंडर लाइन करते हुए लिखा, चैटजीपीटी. इस असाइनमेंट को दोबारा अपने शब्‍दों में ल‍िख‍िए. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को  @venturetwins नाम के हैंडल से शेयर किया गया है. इस पोस्ट को अब तक 9 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 3 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'स्‍टूडेंट तो जो है तो है, लेकिन टीचर का जवाब भी कम नहीं. उन्‍होंने बेहद साफ कह दिया कि फ‍िर से अपनी लैंग्‍वेज में लिखकर ले आओ.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'शायद कम समय में उसे लिखना होगा, इसल‍िए बेचारा देखना भूल गया.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'चीटर के अलावा यह स्टूडेंट बेहद बेवकूफ है. उसने सबसे पहला पैरा ही नहीं देखा.'

वेतन असमानता पर प्रियंका चोपड़ा: "मेरे जीवन में कुछ पुरुष मेरी सफलता को लेकर बहुत असुरक्षित हैं"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
स्‍टूडेंट ने ChatGPT की मदद से पूरा किया असाइनमेंट, टीचर का जवाब सुन नहीं रुकेगी हंसी
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;