विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

सोशल साइंस के पर्चे पर स्टूडेंट ने शादी की दी ऐसी परिभाषा, देख हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे आप

एक स्टूडेंट द्वारा सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में लिखी शादी की अजीबोगरीब परिभाषा पढ़कर आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे और यकीनन अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएंगे.

Read Time: 3 mins
सोशल साइंस के पर्चे पर स्टूडेंट ने शादी की दी ऐसी परिभाषा, देख हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे आप
शादी क्या है, सोशल साइंस के पर्चे पर स्टूडेंट ने दिया ऐसा जवाब, सुनकर सन्न रह गए मास्टर साहब.

Teacher Funny Answer Sheet Goes Viral: स्कूल के वो सुनहरे पल हर किसी के लिए खास होंगे, जिनको याद कर के कई बार चेहरे पर मुस्कान खिल उठती है. यूं तो क्लास में कई तरह के स्टूडेंट्स होते हैं, कुछ समझदार, तो कुछ बेहद समझदार, जो वही समझते हैं, जो वे समझना चाहते हैं, लेकिन इसके बुरे परिणाम आखिर में आंसर शीट में नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही पोस्ट लोगों का हंसा-हंसाकर बुरा हाल कर रही है, जिसमें एक स्टूडेंट द्वारा सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में लिखी शादी की अजीबोगरीब परिभाषा (Funny Answer Sheet) पढ़कर आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे और यकीनन अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएंगे.

स्टूडेंट ने लिखी शादी की परिभाषा (Student's definition of marriage)

दरअसल, एक स्टूडेंट ने सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में शादी पर एक ऐसी अजीबोगरीब परिभाषा लिखी, जिसे देखने के बाद मास्टर साहब खुद सन्न रह गए. भले टीचर ने स्टूडेंट को इस पर कोई नंबर नहीं दिया, लेकिन ऐसा रिमार्क लिखा कि, आप भी हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे. 10 नंबर के इस सवाल में टीचर ने स्टूडेंट से शादी की परिभाषा (definition of marriage) लिखने के लिए कहा था, जिसके जवाब में छात्र ने लिखा कि, 'शादी तब होती है जब लड़की के माता-पिता उससे कहते हैं कि अब तुम बड़ी हो गई हो. हम तुमको अब नहीं खिला सकते. बेहतर यही है कि जाओ और एक ऐसे आदमी को खोजो, जो तुम्हें अब पाल सके और फिर वो ऐसे लड़के से मिलता है. जिससे उसके माता-पिता उसकी शादी करना चाहते हैं.'

यहां देखें पोस्ट

स्टूडेंट के इस जवाब को देखने के बाद टीचर ने उसे आंसर शीट पर 10 में से 0 नंबर तो दिए ही हैं. यही नहीं टीचर ने आंसर शीट पर गुस्से में नॉनसेंस लिखते हुए आगे लिखा, तुम मुझसे मिलो (See Me).सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह पोस्ट @srpdaa नाम के अकाउंट से शेयर की गई है, जिसके कैप्शन में लिखा है, 'शादी क्या है?'  इस पोस्ट को पिछले साल शेयर किया गया था, जिसे अब तक 15 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. यही नहीं पोस्ट पर कमेंट करते हुए खूब मौज ले रहे हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं.

आपको याद ही होगा, इसी तरह कुछ समय पहले एक ऐसे ही छात्र की आंसर शीट की तस्वीर इंटरनेट पर जमकर वायरल हुई थी, जिसमें उसने फिल्म 'पुष्पा: द राइज' में अल्लू अर्जुन द्वारा बोले गए डायलॉग को लिखा था, 'पुष्पा…पुष्पा राज अपुन लिखेगा नहीं लिख दिया था.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें... चोर ले गया लैपटॉप और घड़ी, लेकिन दे दी लाखों की सलाह, मालिक के नाम लिख छोड़ा नोट
सोशल साइंस के पर्चे पर स्टूडेंट ने शादी की दी ऐसी परिभाषा, देख हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे आप
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Next Article
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;