विज्ञापन
This Article is From Oct 13, 2017

तेज गति से आ रही ट्रेन से जा टकराया ‘स्ट्रोलर’, देखते ही देखते उड़ गए चिथड़े, देखें वीडियो

ब्रिटेन के एक रेलवे स्टेशन पर एक स्ट्रोलर प्लेटफॉर्म पर लुढ़कता हुआ एक तेज स्पीड से आ रही ट्रेन से जा टकराया. ट्रेन से टक्कर के बाद स्ट्रोलर के चिथड़े उड़ गए.

तेज गति से आ रही ट्रेन से जा टकराया ‘स्ट्रोलर’, देखते ही देखते उड़ गए चिथड़े, देखें वीडियो
प्लेटफॉर्म पर लुढ़कता हुआ स्ट्रोलर तेज स्पीड से आ रही ट्रेन से जा टकराया.
नई दिल्ली: दुनिया में ऐसी कई अजीबो-गरीब सी घटनाएं होती रहती हैं, जिसे सुनकर रूह कांप जाती है. आपके सामने भी ऐसी कई सारी खबरें आईं होंगी, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा. लेकिन यह घटनाएं अक्सर असलियत में हो जाती हैं, ऐसी ही खबर ब्रिटेन से आई है, जो काफी भयावह है. दरअसल, ब्रिटेन के एक रेलवे स्टेशन पर एक स्ट्रोलर प्लेटफॉर्म पर लुढ़कता हुआ एक तेज स्पीड से आ रही ट्रेन से जा टकराया. ट्रेन से टक्कर के बाद स्ट्रोलर के चिथड़े उड़ गए. अच्छी बात यह रही कि घटना के दौरान स्टोलर में बच्चा नहीं था. सोचिए अगर उस समय बच्चा स्ट्रोलर में होता तो क्या होता. बस यहीं चीज सभी पैरेंट्स को बताने के लिए ब्रिटेन के रेल सुरक्षा और मानक बोर्ड (आरएसएसबी) ने सीसीटीवी फुटेज जारी किया. 

यह भी पढें: प्लास्टिक सर्जरी के बाद पहचान नहीं आ रही थीं ये चीनी महिलाएं, एयरपोर्ट पर हुईं गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे पश्चिम मिडलैंड्स में स्थित न्यूनेटॉन स्टेशन पर वह स्ट्रोलर धीरे-धीरे लुढकता हुआ तेज गति से आ रही ट्रेन से टकरा जाता है, ट्रेन से टकराने के बाद उस स्ट्रोलर के चिथड़े उड़ जाते हैं. हालांकि, यह जुलाई में हुई थी, लेकिन इस वीडियो क्लिप को पब्लिक के लिए इसी सप्ताह जारी किया गया है. इस क्लिप को जारी करने का असली मकसद सभी माता-पिता को चेतावनी है, जिससे वो ऐसी घटनाओं के लिए सतर्क रहें. 

यह भी पढें: JNU कैंपस में मिला चार फुट का लंबा कोबरा, तस्वीरें देख सिहर उठेंगे आप

अपनी आधिकारिक वेबसाइट आरएसएसबी पर मानव कारक विशेषज्ञ पॉल लीच ने कहा, "अपने बच्चे और उसके सामानों को सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप प्रैम को हमेशा पकड़कर रखें और जहां तक संभव हो सके ब्रेक का इस्तेमाल करें." उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि बच्चों की देखभाल करना किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी होता है, लेकिन यह भी सच है कि माता-पिता हर चीज और किसी पर लगातार नजर नहीं रख सकते. लेकिन न्यूनेटॉन स्टेशन की यह घटना से हमें पता चलता है कि हमें पुश चेयर पर कंट्रोल रखना कितना आवश्यक है.”

यह भी पढें: दुल्‍हन के पिता ने कहा बेटी चलाएगी कार, दूल्‍हे ने तोड़ी शादी

जिस बच्चे का वह स्ट्रोलर था उसकी मां ने कोवेन्ट्री टेलीग्राफ को इस घटना के संबंध में बताया, “इस घटना के दौरान बच्चा अपनी आंटी की गोद में था और उसकी दूसकी आंटी ने ध्यान नहीं दिया और उनके हाथ से वो स स्ट्रोलर छूट गया,जिसके कारण यह भयावह हादसा हो गया. इस घटना से इन दोनों महिलाओं को सबक लेना चाहिए और भविष्य में इन बातों का बहुत ध्यान रखना चाहिए.”

VIDEO: प्लेटफॉर्म पर लुढ़कता हुआ स्ट्रोलर तेज स्पीड से आ रही ट्रेन से जा टकराया​ बता दें कि इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के एक रेलव ट्रैक पर एक स्ट्रोलर आ गया था. इस स्ट्रोलर में बच्चा भी मौजूद था. हालांकि, बच्चे को किसी अनहोनी से पहले ही बचा लिया गया था. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
तेज गति से आ रही ट्रेन से जा टकराया ‘स्ट्रोलर’, देखते ही देखते उड़ गए चिथड़े, देखें वीडियो
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com