क्या कभी खाया है टेडी बियर वाला Dosa, अगर नहीं तो देखें यह Video

वीडियो में एक बंदा डोसा बनाने की तैयारी करता नजर आ रहा है. इसके लिए पहले बैटर को तवे पर डाला जाता है और फिर जब उम्मीद की जाती है कि, अब डोसे पर आलू की लेयर चढ़ेगी, तब डोसे वाला भैया अपनी कलाकारी दिखाते हैं और बैटर से ही डोसे को एक अलग ही रूप दे देते हैं.

क्या कभी खाया है टेडी बियर वाला Dosa, अगर नहीं तो देखें यह Video

Street Food Vendor Made Teddy Bear On Dosa: खाना पेट में जाने से पहले नजर में पहचान बनाता है. कई बार फूड अच्छा होता है, लेकिन देखने में मन को नहीं भाता, इसलिए आजकल होटलों औऱ रेस्टेरेंट में खाने को लेकर काफी डेकोरेटिव एक्सपेरिमेंट किए जाने लगे हैं. ऐसा ही एक शानदार वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्ट्रीट वैंडर ने अपनी ठेली पर ही डोसे के साथ ऐसी कलाकारी कर डाली, जिसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं. यूं भी डोसा कई तरह से बनया जाता है, लेकिन इस ठेली वाले भैया ने डोसे को प्यारे से टैडी बियर की शक्ल देते हुए उसमें भर दिया जबरदस्त बैटर. अब ये कलाकारी भले ही ठेले पर हो, लेकिन इंडिया वाले इसे देखकर अपने इनोवेटिव बंदों की तारीफ पर उतर गए हैं.

यहा देखें वीडियो

डोसे पर बना दिया टैडी बियर

इस दिलचस्प और मजेदार वीडियो को मनोज कुमार नाम के यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. मनोज ने वीडियो के साथ लिखा है कि, 'मैं मानता हूं कि भारत के स्ट्रीट फूड वैंडर जबरदस्त इनोवेटिव हैं. वो बेहतरीन फूड इन्फ्लुएंसर हैं और दुनिया के किसी भी बड़े शेफ से ज्यादा. इस बंदे की स्किल की तारीफ करनी चाहिए'.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ठेली पर बंदा डोसा बनाने की तैयारी करता है. पहले वह बैटर तवे पर डालता है और फिर जब हम उम्मीद करते हैं कि, अब डोसे पर आलू की लेयर चढ़ेगी, तब ठेली वाले भैया अपनी कलाकारी दिखाते नजर आते हैं. वह बैटर से ही डोसे को जीवंत कर देते हैं. आंख, नाक, कान के साथ-साथ बेहद प्यारा डोसा क्रिएचर तैयार हो जाता है और वो भी मिनटों में.

दो मिनट बीस सैकेंड का ये वीडियो काफी दिलचस्प है. वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कैसे आप एक साउथ इंडियन डिश को देखने में मजेदार बना सकते हैं, क्योंकि खाने में तो मजेदार है ही और उसके न्यूट्रिशियन वेल्यु भी कम नहीं है.

डोसे की प्लेट देख कर भी खुश हो जाएगा दिल

डोसा सेकने के बाद बंदा रुकता नहीं, बल्कि वो उसका पेट काटता है और उसे कटोरी शेप देकर उसके अंदर चटनी की कटोरी रख देता है. इसे देखने के बाद तो विदेशी शेफ्स भी इस कलाकारी के फैन हो जाएंगे. वैसे भी भारत में स्ट्रीट फूड के करोड़ों दीवाने हैं, जो फूड के साथ एक्सपेरिमेंट काफी पसंद करते हैं. इस वीडियो को अब तक चार लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और देखने का ये सिलसिला अभी भी जारी है. 

तारीफ के साथ-साथ मिली हिदायतें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को तारीफ के साथ-साथ हिदायतें भी मिल रही हैं. जहां कुछ लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं, वहीं कुछ लोगों ने इंडियन क्लासिक खाने के साथ खिलवाड़ ना करने की सलाह दी है. एक यूजर ने लिखा, ये कला नहीं है, आज के गलाकाट माहौल में चीज को बेचने का प्रेशर है, जिसमें लोग पिस रहे हैं. वहीं एक बंदे ने लिखा कि, उम्मीद है कि कलाकारी के साथ साथ भोजन की हाइजीन पर भी ध्यान दिया गया होगा.